276539

संयुक्त अरब अमीरात ( यूएई ) में हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन को दुबई, शारजाह और आबू धाबी में खेला जा रहा है. जहां हमें कई बड़े और रोमांचक मुकाबले देखने को मिले है. इस सीजन में सभी युवा खिलाड़ी से लेकर अनुभवी खिलाड़ी को एक अलग रंग से बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है. वही अभी तक इस सीजन में कई खिलाड़ियों को चोटिल होते हुए भी देखा गया है.

बैक-टू-बैक हो रहे मैच

IPL 2020: Experts See a Dead-Even Three-Horse Race for the Title - CricketAddictor

आईपीएल-2020 के इस सीजन में सभी टीमें अच्छा करने में लगी हुई है. वही इस सीजन से पहले आईपीएल के सभी मैचेंस के बीच समय मिलता था. लेकिन इस सीजन में ऐसा कुछ भी नहीं और मुकाबले एक के एक हो रहे हैं. जिसके चलते खिलाड़ियों को आराम करने का बिल्कुल भी मौका नहीं मिला है.

यही पहला कारण है कि जिसकी वजह से आईपीएल के इस सीजन में कई खिलाड़ियों को चोट से गुजरना पड़ रहा है. इस सीजन को सभी खिलाड़ियों के लिए खेलना आसान नहीं है. क्योंकि इंडियन खिलाड़ियों ने ऐसी पिच पर ज्यादा नहीं खेला है.

बैक-टू-बैक मैच के कारण खिलाड़ियों को अपनी रणनीति में काम करने पर भी काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इस लीग में सभी टीमें अच्छा करने में लगी हुई है, लेकिन जो टीम पूरी तरह तैयार होकर आई है उसे किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो रही है और वह अच्छा प्रदर्शन करने में सफल है.

गर्मी के कारण हो रही खिलाड़ियों को दिक्कत

MS Dhoni

कोरोना के चलते आईपीएल के 13वें सीजन को यूएई में खेला जा रहा है. जिसकों लेकर शुरुआत में टीमें और खिलाड़ी सभी उत्सुक नज़र आए थे. लेकिन यूएई में गर्मी के कारण कई खिलाड़ियों को काफी परेशान होते हुए देखा गया है.

जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम को दुबई के मैदान पर गर्मी के चलते काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था. जिसकी वजह से कई खिलाड़ियों को मैदान पर ही गर्मी के कारण कई मुकाबले में खेलने में दिक्कत हुई.

जिसका उधाहरण हम दिल्ली कैपिटल्स की टीम से ले सकते है इस टीम में मांशपेशियो के कारण कई खिलाड़ी को आईपीएल छोड़ा पड़ा, तो कई खिलाड़ियों को कुछ मुकाबलों के लिए बाहर बैठना पड़ा. जिसमें अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, रिषभ पंत और अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के नाम मौजूद है.

लंबे समय के बाद मैदान पर वापस आना खिलाड़ियों को पड़ रहा मंहगा

276539

कोरोना के चलते क्रिकेट खिलाड़ियों को कई महीनों तक बाहर रहना पड़ा था. लेकिन जब वो एक बार फिर मैदान पर वापस लौटे हैं. तो सभी खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

लंबे समय के मैदान पर वापस लौटने पर ज्यादा तर खिलाड़ियों को मांशपेशियो में खिंचाव को लेकर काफी दिक्कत हो रही है. आईपीएल-2020 के इस सीजन में काफी ऐसे खिलाड़ी देखे गए जिन्हें मैच के दौरान ही आधी पारी में मांशपेशियो में दिक्कत हुई.

इस सीजन में काफी अनुभवी और युवा खिलाड़ी को एक-दूसरे के सामने अपना अनुभव बाटने का मौका मिला है. वही आईपीएल के बाद अब जल्द ही सभी इंडियन खिलाड़ी पूरी तरह से फिट होकर कई बड़ी सीरीज में खेलते हुए देखे जाएंगे.