आईपीएल-2020 के 15वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने पहले टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 228 रनों का लक्ष्य बनाया. लेकिन इस मुकाबले के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप में काफी बदलाव देखा गया. जिसमें इन दो खिलाड़ियों ने अपनी गेंदबाजी के दम पर इस लिस्ट में अपनी दावेदारी पेश की है.

पर्पल कैप पर कायम है ये खिलाड़ी

विराट कोहली

आईपीएल-2020 में सबसे जयादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को पर्पल कैप के ख़िताब से नवाजा जाता है. लेकिन ये तभी मुमकिन है जब आईपीएल-2020 के फाइनल तक जो गेंदबाज अपनी अच्छी गेंदबाजी से सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम करेंगा.

इस मुकाबले की बात करे तो इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के तेज़ और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट कगिसो रबाड़ा 8 विकेट के साथ इस लिस्ट में नंबर-1 पर कायम हैं. वही कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम की तरफ से इस लिस्ट में शिवम मावी मौजूद है. लेकिन उन्होंने 3 मैच खेलकर 4 विकेट लिए है. जिसकी वजह से वो इस लिस्ट में नंबर-12 पर है.

इस लिस्ट में नंबर-2 गेंदबाज की बात करे, तो 8 विकेट लेकर आरसीबी के युजवेंद्र चहल  हैं. वही किंग्स इलेवन पंजाब के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी 8 विकेट की मदद से इस लिस्ट में नंबर-3 पर मौजूद है. वही नंबर-4 और नंबर-5 पर राहुल चाहर और शेल्डन कॉटरेल के नाम 4-4 विकेट शामिल हैं.

पंजाब के ये दो खिलाड़ी ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे

केएल राहुल

अगर हम ऑरेंज कैप की बात करे तो इस लिस्ट में किंग्स इलेवन पंजाब के मयंक अग्रवाल– 246 रनों की मदद से नंबर-1 के स्थान पर कायम हैं. वही उनकी टीम के दूसरे खिलाड़ी केएल राहुल- 239 रनों की मदद से इस लिस्ट में नंबर-2 के स्थान पर हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डू प्लेसिस-195 रनों की मदद से नंबर-3 के स्थान अपर कायम हैं. वही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम के युवा खिलाड़ी देवदत्त पदिक्क्ल- 174 रनों की मदद से नंबर-4 के स्थान पर हैं. नंबर-5 की बात करे तो राजस्थान रॉयल्स टीम के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन- 171 रन बनाए है.

वही आने वाले समय में देखना होगा कि कौन सा खिलाड़ी टॉप-2 बल्लेबाजों को पीछे करते हुए अपने ऑरेंज कैप करने में सफल रहेगा. इस आईपीएल-2020 में सभी टीमों के खिलाड़ी अच्छा कर रहे है और आगे अच्छा करने की कोशिश में लगे हुए हैं.

इन खिलाड़ियों की इस कैप का होगी नजर

 

Shane warne wish his team for a royal win against KKR

मौजूदा समय में कई खिलाड़ी इस रेस में नजर आ रहे हैं. लेकिन उन्हें अगर इस कैप का कब्ज़ा पाना है तो फिर उन्हें बहुत अच्छा करना है. फाफ डू प्लेसिस इस लिस्ट में जल्द नजर आ सकते हैं. वहीँ रोहित शर्मा का भी इस लिस्ट से बहुत ज्यादा दूर नहीं है. वहीँ गेंद के साथ इस लिस्ट में जल्द ही जसप्रीत बुमराह की एंट्री हो सकती है.