MUMBAI, INDIA - SEPTEMBER 10: Sachin Tendulkar launches new series of Toshiba LED TV series at Taj Lands End, Bandra on September 10, 2013 in Mumbai, India. According to Toshiba, cricket maestro Sachin Tendulkar helped co-create the TVs Cricket Mode feature enhanced for viewing cricket for cricket fans. (Photo by Prodip Guha/Hindustan Times via Getty Images)

बुधवार को अबु धाबी में हुए आईपीएल -2020 के पाचवें मुकाबले में मुबई इंडियंस ने कोलकाता नाईट राइडर्स को मात देते आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. वही दुनियाभर में क्रिकेट के भगवान के नाम से पहचाने जाने वाले और भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज, मुंबई इंडियंस टीम के खिलाड़ी रह चुके सचिन तेंदुलकर कोलकाता नाईट राइडर्स की बल्लेबाजी से नाखुश नज़र आए. जिसके चलते उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ये लिख डाला.

अबु धाबी में बोला रोहित शर्मा का बल्ला

आईपीएल-2020 के अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुबई इंडियंस की टीम को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन बुधवार को हुए अपने दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए कोलकाता की टीम को एक करारी हार दी.

जिसमे मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला बोल उठा. उन्होंने मात्र 54 गेंदों पर 80 रनों की एक शानदार पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से 6 छक्के और 3 चौके शामिल हैं. इस मुकाबले में उन्हें मैन ऑफ़ द मैच के खिलाफ से नवाजा गया.

इस दौरान उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ एक इतिहास रच दिया. दरअसल आईपीएल के इतिहास में चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 17 बार मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब मिला था. जिसके बाद रोहित शर्मा को 18वीं बार इस ख़िताब की उपलब्धि हासिल हुई हैं.

केकेआर की बालेबाजी से नाखुश दिखे तेंदुलकर

क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले और भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर केकेआर की बल्लेबाजी से ना खुश दिखे. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि

केकेआर की टीम से एक सिंगल जोड़ी भी मुंबई इंडियंस के 196 रनों के आकड़े को ना छु सकी”. 

उन्होंने कहा कि

“शानदार शुरुआत के लिए बधाई को मुंबई पलटन. राहुल चाहर और किरोन पोलार्ड की शानदार गेंदबाजी के चलते केकेआर को एक करारी हार मिली है. कोलकाता की टीम से एक भी जोड़ी अपनी शानदार साझेदारी में विफल नज़र आई”. 

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुबई इंडियंस की टीम ने कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम के खिलाफ 195 का लक्ष्य रखा. लेकिन उनके जबाव में उतरी केकेआर की टीम 147 रनों पर ही सिमट गई. अब मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 28 सितम्बर को खेला जाना है.

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी ने किया जादू

आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में अपनी पहली हार से सीख चुके जसप्रीत बुमराह ने अपने दुसरे मुकाबले में केकेआर के बल्लेबाजों को अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से शांत करके रखा था. उन्होंने कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम के सबसे बड़े दो बल्लेबाजों का विकेट लेकर टीम को मैच में वापसी लाने की एहम भूमिका निभाई थी. जिसमें आंद्रे रसेल और ओएन मॉर्गन का नाम शामिल हैं.