Mayank Agarwaljpeg

आईपीएल-2020 के दूसरे ही मुकाबले में हमें दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच एक सुपर ओवर देखने को मिला था. इस मैच में रोमांच से लेकर हर चीज़ देखने को मिली थी, फिर चाहे वो बल्लेबाजी की बात हो या फिर गेंदबाजी की. इस रोमांच भरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार बालेबाजी की थी, उसके बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच को जीत लिया था.

मयंक अग्रवाल ने खेली थी पंजाब के लिए शानदार पारी

jpg 4

दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल-2020 का दूसरा मुकबला खेला गया था. जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए, किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 157 रनों लक्ष्य रखा था. जिसके बाद दिल्ली के जबाव में उतरी किंग इलेवन पंजाब की टीम भी महज 157 रनों पर सिमट गई.

जिसके बाद यहा मुकबला टाई हो गया और इसे सुपर ओवर के लिए खेला जाना था. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदों की मदद से 89 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. जिसमें उनके नाम 7 चौके और 4 छक्के शामिल थे.

अपनी टीम के लिए एक शानदार पारी खेलने के बाद भी मयंक अग्रवाल अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. लेकिन उन्होंने इस पारी से अपने टीम, कोच और अपने प्रशंसको का दिल जीत लिया. मयंक एक मात्र खिलाड़ी थे जिसने इस मैच में अपनी टीम के किसी भी खिलाड़ी से अच्छी पारी खेली थी.

सुपर ओवर क्यों नहीं खेले थे मयंक अग्रवाल

2019 3image 00 33 388593290mayankagarwal1 ll

मयंक अग्रवाल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए एक शानदार पारी खेली थी. लेकिन उन्होंने एक शानदार पारी खेलने के बाद भी उन्होंने सुपर ओवर में बल्लेबाजी नहीं की थी. दरअसल मैच के दौरान काफी लंबे समय तक बल्लेबाजी करने के बाद मयंक पूरी तरह थक चुके थे.

काफी देर तक बल्लेबाजी करने के चलते उन्हें थकान महसूस होने लगी थी और उनके थाई में क्राम्प भी आ गया था. जिसके बाद उन्होंने सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने से साफ़ इनकार कर दिया था. क्योंकि क्राम्प और थकान के चलते वहा किसी भी तरह का रिस्क लेना नहीं चाहते थे.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से इस मैच में मयंक अग्रवाल के बाद. लोकेश राहुल ने 21 रन और कृष्णप्पा गौतम ने 20 रनों की पारी खेली थी. इस मैच को अभी तक के सभी मैचों के मुकाबले सबसे रोमांच भरा मुकाबले के रूप में देखा जाएगा.

मैच के हीरो बने मार्कस स्टोइनिस

आईपीएल 2020

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ऑलराउंडर की भूमिका को अदा करने वाले मार्कस स्टोइनिस ने अपनी टीम की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 21 गेंदों पर 53 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी. जिसकी वजह से किंग्स इलेवन पंजाब के सामने दिल्ली की टीम 157 का लक्ष्य रख पाई थी. मार्कस ने बल्लेबाजी की साथ-साथ गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए 29 रन देकर अपने नाम दो विकेट किए.