one-of-my-dreams-to-play-at-lords-will-score-a-hundred-said-Kl-rahul
Credits: Hindustan times

संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल-2020 के 13वें सीजन का आगाज हो चूका है. आईपीएल-2020 के अपने पहले ही रोमांचक भरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथो से हार मिलने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करारी मात देते हुए. आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. लेकिन इस दौरान पंजाब टीम के कप्तान लोकेश राहुल ने कुछ ऐसा कर दिया जो माइक में हुआ कैद.

लोकेश राहुल पंजाब के लिए दूसरे मुकाबले में रहे भाग्यशाली

KL Rahul 1 1

जहा एक तरफ आईपीएल-2020 के 13वें सीजन का आगाज हो चूका है. तो वही आईपीएल के दूसरे ही मुकाबले में हमे एक रोमांच देखने को मिला था. लेकिन इस दौरान किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

लेकिन अपने दूसरे ही मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए, विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करारी हार दी थी. जिसमें लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नावाद 69 गेंदों पर 132 रनों की पारी खेली थी.

जिसमें उनके नाम 14 चौके और 7 छक्के शामिल है. उनका साथ देते हुए उन्ही की टीम के मयंक अग्रवाल ने 20 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली. लेकिन युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी के सामने मयंक ज्यादा देर तक नहीं टिक सके. वैसे मयंक ने अपने पहले मुकाबले में 89 रनों की शानदार पारी खेली थी.

आईपीएल-2020 के पहले मुकाबले में राहुल ने कन्नड़ में दी थी गाली

KL Rahul

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को दूसरे मैच जिताऊ पारी खेलने वाले उनके कप्तान लोकेश राहुल को अपने पहले मुकाबले में कन्नड़ में गाली देते हुए पकड़ा गया था. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में विकेटकीपिंग करते समय उन्होंने कन्नड़ की भाषा में गली दी थी.

लोकेश राहुल द्वारा उठाए गए इस कदम को स्टंप माइक में कैद कर लिया गया था. जिसके बाद अब ये वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. आईपीएल-2020 के पहले ही मुकाबले में पंजाब की टीम में कर्नाटक के तीन खिलाड़ी खेल रहे थे.

जिसमें के.गौतम, करुण नायर और मयंक अग्रवाल खेल रहे थे. तो ये साफ़ होता है कि पंजाब टीम के कप्तान लोकेश राहुल इन्ह तीनो खिलाड़ियों में से ही किसी को कन्नड़ में गाली दे रहे होगे. केएल राहुल की यहा वीडियो तेज़ी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

पंजाब को दिल्ली के खिलाफ मिली थी सुपर ओवर में करारी हार

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल-2020 में दूसरे ही मुकाबले में सुपर ओवर देखने को मिला था. जिसके बाद इस मैच में रोमांच से लेकर हर शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी देखी जा सकती थी. दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के सामने 157 रनों का लक्ष्य रखा था.

जबाव में उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी महज 157 रन ही बना सकी. जिसके बाद यहा इस मुकाबले ने सुपर ओवर की तरफ रुख किया. जहा दिल्ली कैपिटल्स की टीम के योर्कर किंग्स रबाड़ा ने अपनी पहली तीन गेंदों पर पंजाब के 3 रनों पर विकेट झटक लिए.

जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए मात्र दो गेंदों पर बिना विकेट खोए मैच को जीत लिया. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स टीम से शानदार प्रदर्शन करते हुए मार्कस स्टोइनिस को मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया.