सुरेश रैना
Suresh Raina Captain of UP and Irfan Pathan Captain of Baroda during the practice at Wankhade stadium on Tuiesday. Express Photo by Kevin D'Souza. 19.01.2016. Mumbai. *** Local Caption *** Suresh Raina Captain of UP and Irfan Pathan Captain of Baroda during the practice at Wankhade stadium on Tuiesday. Express Photo by Kevin D'Souza. 19.01.2016. Mumbai.

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना ने आईपीएल-2020 के 13वें सीजन को अपने निजीकारणों की वजह से खेलने के लिए साफ़ मना कर दिया था. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को आईपीएल के लगातार दो मुकाबले हारने के बाद, रैना के फैन्स उन्हें टीम के साथ देखना चाहते हैं, जैसा की उन्होंने पहले ही बताया था कि वो आईपीएल-20 में कभी आ सकते हैं.

सोशल मीडिया पर रैना और चेन्नई को लेकर हुई थी गलत फैमि

भारतीय टीम के बाए हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना ने ना जाने इंटरनेशनल क्रिकेट में कितने मुकाबले खेले हैं. लेकिन 15 अगस्त को उन्होंने जैसे ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया, तो उनके फैन्स थोड़े नाराज़ नज़र आए.

लेकिन उसके बाद भी उनके फैन्स सुरेश रैना को आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में खेलता देखना चाहते थे, परन्तु आईपीएल के शुरू होने से पहले ही उन्होंने आईपीएल-20 को खेलने से साफ़ मना कर दिया था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें और चेन्नई की टीम को लेकर गलत अफवाह उड़ाई जा रही थी.

वो ये कि सुरेश रैना और चेन्नई की टीम में के बीच कुछ भी सही नहीं है. लेकिन बाद में सब ठीक होने के बाद ये पता चला कि रैना आईपीएल को छोड़कर इसलिए गए थे, क्योंकि उनके फॅमिली में छोटे-छोटे दो बच्चे हैं. जिसके बाद उन्हें अपने परिवार के साथ देखा गया था.

चेन्नई में कब लौट सकते है सुरेश रैना

5 players who are failed to cross Yo-yo fitness test

अगर हम रीसेंट रिपोर्ट्स की बात माने तो सुरेश रैना जल्द ही संयुक्त अरब अमीरात जाकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ जुड़ सकते हैं. इनसाइड स्पोर्ट्स पर बात करते हुए रैना के सूत्र ने कहा कि

“वह यूएई जाकर जल्द ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बाकी के मुकाबले को खेलना चाहगे, जैसे की उन्होंने अपनी सभी निजी कारणों को हल कर दिया है.”

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए यह एक अच्छी खबर है. जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके आईपीएल का तीन बार ख़िताब अपने नाम किया है. लेकिन सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन पहले की कह रखा है कि रैना का वापस आने का इरादा टीम के कप्तान और मैनेजमेंट के फैसले के ऊपर है.

रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में बहुत सारे मैच खेले हैं और उन्होंने अपने दम पर अपनी टीम के लिए कई बार मैच जिताऊ पारी खेली हैं. उनके पास हर तरफ शॉट मारने की कला हैं. फिर चाहे बड़े शॉट लगाने हो या फिर सिंगल लेकर खेल को चलाना हो.

रैना ने आईपीएल में कुल इतने रन लगाए है

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए हर सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले सुरेश रैना ने अभी तक आईपीएल में कुल 193 मैच खेले हैं. जिसमें उनके नाम 5315 रन शामिल है, वही आईपीएल में कुल 493 चौके और 194 छक्कों की बरसात की हैं. वही इस सीजन में उनके वापस आकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए खेलना दिलचस्प होने वाला हैं. जब उनके फैन्स एक बार फिर अपने चिन्ना थाला को बल्लेबाजी करते हुए देखेगे.