भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना के इंटरनेशनल क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद, उनके फैन्स उन्हें एक बार फिर मैदान पर देखना चाहते थे. लेकिन सुरेश रैना ने आईपीएल-2020 के शुरूआती समय में ही अपने निजी कारणों की वजह से आईपीएल-2020 में खेलने से साफ़ मना कर दिया था. लेकिन ऐसे में क्या वो एक बार फिर सीएसके के लिए खेलते दिखेगे, इस पर इरादे साफ़ करते हुए सीएसके के सीईओ विश्वनाथन ने ये कहा.

सुरेश रैना ने इस दिन लिया था संन्यास

सुरेश रैना

भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा करते हुए, 15 अगस्त को संन्यास ले लिया था. रैना को भारतीय टीम का शेर खिलाड़ी माना जाता था. क्योंकि इनके पास हर तरफ शॉट लगाने का जिगरा था, साथ ही वह टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी थे.

उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20 मैच खेले है जिनमें 768, 5615 और 1604 रन अपने नाम किए है. उन्होंने आईपीएल में भी सबसे मुकाबले खेले है जिनमें उनके नाम 5368 रन शामिल है.

15 अगस्त को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान  महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के तुरंत ही भारतीय टीम के बाए हाथ के खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया था. एमएस धोनी और सुरेश रैना को एक अच्छे दोस्त के रूप में देखा जाता है.

चेन्नई के सीईओ केएस विश्वनाथन ने ये बताया

सुरेश रैना के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, उनके फैन्स उन्हें आईपीएल-2020 में खेलते देखना चाहते थे. लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले ही सुरेश रैना ने अपने निजी कारणों की वजह से आईपीएल में खेलने के लिए मना कर दिया था. जो सीएसके की टीम के लिए बड़ा झटका था.

लेकिन आईपीएल-2020 के शुरूआती मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई की टीम को अपनी पहली जीत मिली थी, लेकिन बाकी के दोनों मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. जो चेन्नई के लिए अच्छी खबर नहीं है. इस लिए एनआई से बात करते हुए चेन्नई के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा कि

“रैना के निजी कारणों के लिए चेन्नई की टीम उनके साथ है और वहा उन्हें जब तक वापस आने के लिए नहीं कह सकती है जबतक की जब कुछ ठीक नहीं हो जाता है. लेकिन चेन्नई से जाने का इरादा रैना का था और हम उनके फैसले की इज्जत करते है, लेकिन अब तो सारा फैसला रैना पर ही निर्भर करता है कि वो टीम में वापस आना चाहते है की नहीं.”

टीम में जल्द ही लौटेगे अम्बाती रायडू

अंबाती रायडू

अपना आईपीएल का लगातार दूसरा मुकाबला हरने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के पास अब 7 दिनों का लंबा समय है. ऐसे में अब उनका अगला मैच 2 अक्टूबर को हैदराबाद के साथ है. जहा वो एक बार फिर जीत के इरादे और बैलेंस टीम के साथ उतरेगी. अम्बाती रायडू के चोटिल हो जाने के चलते चेन्नई का पिछले दो मुकाबलों में चेन्नई का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. लेकिन विश्वनाथन ने कहा कि

“हमे क्रिकेट जगत में क्रिकेट के अच्छे फैन्स मिले है जिन्होंने अच्छे समय के साथ-साथ बुरे समय में भी हमारा साथ दिया है.” 

उन्होंने कहा कि आने वाले मुकाबले में रायडू को एक अच्छी फॉर्म और पूरी तरह से स्वास्थ्य रूप में देखा जा सकता है. वही चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनीने अगले मुकबले के लिए कुछ बदलावो की रणनीति तैयार की है.