sanju samson photo rajasthan royals twitter handle 1553878494

यूएई में चल रहे आईपीएल-2020 के 13वें सीजन के 9वें मुकाबले में आईपीएल का अभी तक का सबसे रोमांचक मैच देखने को मिला. इसमें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की टीम के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने मुकाबले में जान डालते हुए, एक शानदार पारी खेली. जिसके बाद संजू सैमसन ने बताया आखिर क्यों ऊपर बल्लेबाजी करने आए थे, राहुल तेवतिया.

राजस्थान और पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में क्या हुआ था

match 9 ipl 2020 rajasthan royals vs kings xi punjab head to head

रविवार को खेले गए शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को एक बहुत बुरी हार दी है. जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने 223 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसमें पंजाब टीम के कप्तान लोकेश राहुल ने 69 रन और मयंक अग्रवाल ने 106 रनों की शानदार पारी खेली.

जबाव में उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन 80-2 विकेट गिर जाने के बाद राजस्थान का रन रेट कम होने लगा था लेकिन, संजू सैमसन और राहुल तेवतिया ने टीम का जिम्मा उठाते हुए एक शानदार पारी खेली.

जहा संजू सैमसन ने 42 गेंदों की मदद से 85 रन बनाए, वही राहुल तेवतिया ने मात्र 31 गेंदों को खेलते हुए 53 की शानदार पारी खेल डाली. तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के एक ही ओवर में 5 छक्के लगा कर टीम के जीतने की रह को साफ़ कर दिया था. वही मुकाबले के आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी के ओवर में टॉम करन ने चौका लगा कर मैच को जीत लिया.

युवराज सिंह ने क्यों बोला कि एक गेंद ना खेलने के लिए धन्यवाद, तेवतिया

yuvraj singh 1568215500

6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने के लिए पहचाने जाने वाले युवराज सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर को राहुल तेवतिया को ये कहा कि

“धन्यवाद, एक गेंद ना खेलने के लिए तेवतिया, क्या खेल था और राजस्थान रॉयल्स को एक शानदार जीत के लिए बधाई.”

आईपीएल के ऑफिसियल अकाउंट द्वारा शेयर की वीडियो में संजू सैमसन ने कहा कि

“हम लोग राहुल तेवतिया को एक दाय हाथ के स्पिन गेंदबाज के रूप में लाए थे, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से चैम्प में शानदार प्रदर्शन किया. हम लोगो ने एक मुकाबला रखा था वो ये कि एक ओवर में देखते है की कौन सबसे ज्यादा छक्के लगा सकता है. तो उसमें तेवतिया शामिल थे, जिन्होंने 4-5 छक्के जड़े थे. तभी टीम चयन करता ने कहा थ कि मौका मिला तो उन्हें बल्लेबाजी में ऊपर भेजा जाएगा.”

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टाइमआउट के दौरान कहा कि

“जो हम लोगों ने राहुल तेवतिया से अपने नेट्स प्रैक्टिस के दौरान देखा था और वही हम लोगों ने शेल्डन कॉटरेल के ओवर में देखा. उन्होंने कहा कि मुझे पता था, जैसे ही वो एक बड़ा शॉट खेलेगे उसके बाद उन्हें और बड़े शॉट खेलते हुए देखा जा सकता है.” 

चेन्नई को राजस्थान की टीम ने ऐसे दी थी मात

807744 4 csk vs rr

स्टीव स्मिथ ने ये भी कहा कि

“संजू सैमसन की बल्लेबाजी को देखते हुए मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है कि वो अपनी टीम के लिए बहुत अच्छा कर रहे हैं. उन्हें बॉल को ग्राउंड के पार खेलते देख अच्छा लगता है, उनके बड़े-बड़े शॉट को किसी भी ग्राउंड के पार होते देखा जा सकता है.”

राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. वही इस आईपीएल में राजस्थान की टीम दूसरे स्थान पर पहुँच चुकी हैं. अपने पहले मुकाबले में राजस्थान की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स पर आईपीएल की अपनी पहली जीत दर्ज की थी. वही 30 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट, स्टेडियम में होने वाले केकेआर की टीम के खिलाफ अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम उन्हें पूरी तरह से हराने की कोशिश करेगी.