virat kohli said not leaving rcb till the time i am playing ipl 730X365

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के लिए गुरुवार का दिन बिलकुल भी अच्छा नहीं रहा था. गुरूवार के दिन खेले गए किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा था. जिसमें पंजाब की टीम ने आरसीबी को 97 रनों से मात देते हुए आईपीएल-2020 में अपनी पहली जीत दर्ज की है.

पंजाब की टीम ने दुबई में किया शानदार प्रदर्शन

kingsxipunjab 1599456244

आईपीएल-2020 के 6वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सामने 206 रनों का लक्ष्य रखा, जबाव में उतरी आरसीबी की टीम इस लक्ष्य को नहीं छू सकी और उन्हें 97 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान लोकेश राहुल शानदार प्रदर्शन करते हुए नावाद 69 गेंदों पर 132 की पारी खेली. जिसमें उनके नाम 14 चौक्के और 7 छक्के शामिल हैं. आईपीएल में पहले मुकाबले में हार मिलने के बाद पंजाब की अपने दूसरे मुकाबले को जीतने के लिए उतरी थी.

जहा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में अपने नाम पहली जीत दर्ज कर ली हैं. अब उनका अगला मुकबला राजस्थान रॉयल्स की टीम से है जहा पंजाब की टीम आईपीएल की दूसरी जीत अपने नाम करने की कोशिश करेगी.

धीमी ओवर गति के चलते विराट पर लगा 12 लाख का जुर्माना

virat kohli

गुरूवार को दुबई में खेले गए आरसीबी और पंजाब के बीच मुकाबले में आरसीबी की टीम को हार का रुख करना पड़ा. वही इस मुकाबले के खत्म होने के बाद मैच रेफरी ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पर धीमी ओवर गति से गेंदबाजी के लिए 12 लाख का जुर्माना लगाया.

कोहली पर यह जुर्माना आईपीएल आचार संहिता के ओवर रेट संबंधित नियम के अनुसार लगाया गया है. अगर फिर से किसी भी मुकाबले में आरसीबी की टीम तय समय के अंदर निर्धारित ओवर खत्म नहीं कर पाती है, तो कप्तान विराट कोहली पर 24 लाख रूपए का जुर्माना और बाकी के खिलाड़ियों पर 6 लाख रूपए का जुर्माना लगेगा.

साथ-साथ मैच की 25% फीस की कटौती की जाएगी. अगर उसके बाद भी आरसीबी की तीसरी बार भी यह गलती करता है, तो कप्तान विराट कोहली पर 30 लाख रूपए देने के साथ-साथ उन्हें एक मैच के लिए बाहर भी बैठना पड़ सकता है. इसके अलावा टीम के सभी खिलाड़ियों से 12 लाख और मैच की 50% फीस की कटौती की जाएगी.

आरसीबी को इस वजह से झेलना पड़ा जुर्माना

shivam dube

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम को यह परेशानी कहीं ना कहीं उनके तेज़ गेंदबाजों की वजह से हो रही है. आरसीबी की टीम में डेल स्टेन, उमेश यादव और नवदीप सैनी जैसे अनुभवी और अपनी कला में माहिर गेंदबाज मौजूद हैं.

इसके अलावा भी किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में आरसीबी के तेज़ गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे ने अपनी टीम के लिए गेंदबाजी की थी, जिसकी वजह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम को यह जुर्माना झेलना पड़ा.