IPL Abdul Samad 17449e31049 medium

इंडियन प्रीमियर लीग को पूरे देश में नये युवा खिलाड़ियों को मौका देने और आगे बड़ने के लिए देखा जाता है. वही मंगलवार को हुए सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मुकाबले में यह बात सच होती हुई दिखी. जम्मू-कश्मीर के रहने वाले अब्दुल समद ने हैदराबाद टीम के लिए इस आईपीएल का पहला मैच खेला था. जहा उनके एक छक्के ने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया.

टीम को समद से है काफी उम्मीदे

abdul samad

मंगलवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया है. टॉस जीत कर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. वही हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए, दिल्ली कैपिटल्स के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में इस मुकाबले में दो बड़े बदलाव किए गए थे. जिसमें केन विलियमसन की टीम में वापसी हुई थी, वही अब्दुल समद हैदराबाद की टीम के लिए अपना पहला मुकाबला खेल रहे थे. जहा दोनों ही बल्लेबाजी ने अच्छा प्रदर्शन किया.

जहां केन विलियमसन ने 26 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली. वही आईपीएल-2020 में हैदराबाद की टीम के लिए पहला मैच खेल रहे अब्दुल समद ने 7 गेंदों पर 12 रन की पारी खेली. जिसमें उनके नाम एक चौका और एक छक्का शामिल था.

बल्लेबाजी करते समय अब्दुल समद को नहीं लगता है डर

abdul samad 1601446807

18 साल की उम्र के अब्दुल समद ने अपने टीम के सयोगी राशिद खान से बात करते समय उन्हें बताया कि उन्हें टीम द्वारा किस प्रकार की आज़ादी दी गई थी. उन्होंने कहा कि

“मुझे आईपीएल का पहला मैच खेलकर अच्छा लगा. मैंने एक छक्का जड़ा था जिसके बाद मुझ में हिम्मत पैदा हुई. मुझे ख़ुशी है कि हम आईपीएल का पहला मैच जीते, बाकी टीम को मुझ से काफी उम्मीदे है. मैं कोशिश करुगा की मैं अच्छा खेलूँ. खेलने से पहले टीम द्वारा मुझे कहा गया कि मैदान पर फ्री होकर जायो. फिर मैंने 3-4 गेंदे खेलने में असफल रहा. लेकिन उसके बाद मैंने एक छक्का लगाया और मुझे उम्मीद है की आने वाले मुकाबले में मैं और छक्के लगा सकता हूँ.”

समद जम्मू-कश्मीर के तीसरे खिलाड़ी है जो आईपीएल खेल रहे है, उन्होंने कहा कि

“आईपीएल-2020 के पहले मुकाबले के दौरान मुझे किसी भी तरह का दबाव महसूस नहीं हुआ. आईपीएल में डोमेस्टिक मैच के बीच ज्यादा अंतर नहीं है. क्योंकि बहुत से खिलाड़ी आईपीएल और डोमेस्टिक मैच दोनों खेलते हैं. बस आईपीएल थोड़ा प्रसिद लीग माना जाता हैं. लोगों के ना होते हुए भी मुझे किसी भी तरह का दबाव महसूस नहीं हुआ.”

कैसे चमक उठे गेंदबाज राशिद खान

sportzpics sunrisers hyderabad sunrisers hyderabad hyderabad challengers 558f86f6 1e00 11e7 beb7 f1cbdf0743d8

मंगलवार को हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दिल्ली को हराते हुए आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में अपनी पहली जीत हासिल की है. वही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ मैच हार कर, आईपीएल-2020 में पहली हार मिली हैं. वही इस मुकाबले में हैदराबाद के हीरो रहे गेंदबाज राशिद खान ने अपने 4 चार ओवर के स्पेल में 14 रन देकर अपनी टीम के लिए 3 विकेट झटके थे.