आकाश चोपड़ा

इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर को तेज़ तर्रार गेंदबाजी से  लिए जाना जाता है. लेकिन इनके अंदर बड़े और लंबे शॉट लगाने की छमता भी है. वही इनकी गिनती क्रिकेट जगत में अच्छे गेंदबाजों में होती हैं. लेकिन सोमवार को हुए मैच के दौरान भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जोफ्रा आर्चर साबित हुए, उन्होंने वो कर दिखाया जिसकी लोगों को बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी.

अनुभवी आकाश चोपड़ा की बात हुई सच

Aakash Chopra, IPL 2020, IPL Team Captains,

सोमवार को हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम से बल्लेबाजी करने आए आरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने शानदार बालेबाजी करते हुए पॉवर प्ले में 59 रनों की पारी खेली.

जिसके बाद आरसीबी की टीम का स्कोर अच्छा-खासा चल रहा था, लेकिन उसी दौरान भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और अनुभवी विश्लेषक क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि

“आने वाले 8-10 ओवर में आरसीबी का पहला विकेट गिरेगा.”

इस ट्वीट के करने के केवल 5 मिनट बाद आरोन फिंच, जो आरसीबी के लिए अच्छा खेल रहे थे उनका विकेट गिर गया और जिसके बाद ट्विटर पर मौजूद क्रिकेट फैन्स उनकी इस बात को बिलकुल समझ नहीं सके. ये कहानी यही नहीं खत्म हुई, जिसके बाद उन्होंने एक ओर ट्वीट किया.

आकाश चोपड़ा ने कैसे किया विराट कोहली को आउट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के आरोन फिंच के विकेट गिरने के बाद आकाश चोपड़ा ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि

“फिंच आउट हो चुके है. लेकिन आने वाले 10-12 ओवर के बीच आरसीबी का एक और विकेट गिरने वाला है, एबी जल्द ही जाने वाले हैं.” 

इस बाद एक बार फिर आकाश चोपड़ा दोबारा सही शाबित हुए, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी अगली 12 गेंदों के अंदर आउट होकर पवेलियन की और चल पड़े. आरोन फिंच और विराट कोहली दोनों ही क्रिकेट बड़े दिग्गज खिलाड़ी मात्र 12 गेंदों के अंदर आउट हो गए.

इसलिए क्रिकेट के फैन्स आकाश चोपड़ा के दोनों ही ट्वीट को देख कर खुद हैरान है कि ऐसा कैसा हो सकता है. वही आकाश चोपड़ा अपने ट्वीट के जरिए एक बार सही नहीं ठहरे, बल्कि उन्होंने दो बार सही ट्वीट किए और मैच के दौरान भी वही हुआ.

एबी ने खेली थी टीम के लिए एक शानदार पारी

आईपीएल-2020 के 10वें मुकाबले में एबी डिविलियर्स ने अपनी टीम आरसीबी के लिए एक शानदार पारी खेली और मैच को जीतने में अहम भूमिका निभाई. एबी डिविलियर्स ने बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों पर 55 रनों की शानदार पारी खेली थी. जिसमें उनके नाम 4 चौके और 4 छक्के शामिल है. वही मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच जिताया.