indianteam

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टी-20 सीरिज का फाइनल मुकाबला आज 8 जुलाई को शाम 6:30 बजे से काउंटी ग्राउंड ब्रिस्टल में खेला जायेगा. अज का मुकाबला बहुत ही दिलचस्प और रोमांचक होने वाला है. दोनों ही टीमें अपनी पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरने वाली हैं.

Image result for india vs england t20 2018

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 3 मैचों की इस टी-20 सीरिज में दोनों ही टीमों एक-एक मैच जीतकर बराबरी कर ली है ऐसे में आज का मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बहुत ही अहम् है, इसलिए आज के इस मुकाबले में दोनों ही टीमें करो या मरो जैसी स्थिति भी अपना सकती है.

Image result for india vs england t20 2018

तीन मैचों की इस सीरीज में पहले मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हाराया था. पहले मैच में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा बहुत ही लाजवाब प्रदर्श किया गया था पहले मैच के बाद सभी को यही लग रहा था कि दुसरे मैच में ही भारत इंग्लैंड को हराकर सीरिज पर कब्जा कर लेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया दुसरे मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे , और इस तरह से इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया.

Image result for india vs england t20 2018

आज के इस महा मुकाबले में भारतीय टीम में विराट कोहली कुछ बदलाव भी कर सकते हैं क्योंकि आज का मैच भारत को किसी भी हाल में जितना ही चाहेगी चाहे उसके लिए उन्हें कोई भी मुसीबत झेलनी पड़े. अगर आज का मुकाबला भारत जीतता है तो भारत इंग्लैंड में मेजबान टीम के खिलाफ पहली टी-20 सीरिज जीतेगी.

Image result for india vs england t20 2018

भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धावन, रोहित शर्मा, लेकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पाण्डेय, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार.

इंग्लैंड टीम:

इयान मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जानी बेयरस्टो, जोश बटलर, सिम कुरान, टॉम कर्रान, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विल्ले.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *