mitali raj ;
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Indian Cricketers हर दिन एक नया रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। यही नहीं ये खिलाड़ी अन्य साथी खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ते जा रहे हैं। भारतीय खिलाड़ियों ने वर्तमान में सभी टीमों के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अब वो चाहे पुरुष टीम हो या फिर महिला भारतीय खिलाड़ी ही क्यों ना हों। सभी ने अपने खेल के दम पर लोगों का मन मोहा है।

 अभी हाल में ही Indian और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खत्म हुई है। जिसमें भारतीय कप्तान मिताली राज ने तीनों मैचों में अर्धशतक लगाया है। चलिए इन्हीं प्रदर्शनों के दम पर आज बात करते हैं उन खिलाड़ियों की जिन्होंने लक्ष्य का पीछा करते समय सबसे ज्यादा औसत को बरक़रार रखा है। वो भी कम से कम 2000 रन बनाने के लिए।

इन Indian खिलाड़ियों का है बेहतरीन औसत

3. विराट कोहली (Virat kohli)

virat kohli indian

Indian Captain विराट कोहली का वैसे तो बल्लेबाजी में कोई जवाब नहीं है। लेकिन, फिर भी बहुत से मौके ऐसे आए हैं जब वो फेल हो गए। 254 एकदिवसीय मैचों में 12 हजार से ज्यादा रन और दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 43 शतक लगा चुके कोहली को वर्तमान क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर कहा जाता है। 

आपको बता दें कि विराट कोहली लक्ष्य का पीछा करते हुए भी मास्टर खिलाड़ी हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा 5388 रन बनाए हैं। विभिन्न टीमों के गेंदबाजी आक्रमण को धता बताते हुए कोहली ने दूसरी पारी में कई बार अपने दम पर टीम को जीत दिलवाई है। लेकिन, फिर ही उनका बल्लेवाजी औसत सिर्फ 96.21 का ही है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse