images 2021 07 20T181848.876
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

किसी भी इंसान के लिए उसका जन्मदिन एक बहुत ही खास दिन होता हैं। हर सामान्य से सामान्य व्यक्ति अपने जन्मदिन के दिन को किसी भी तरफ से यादगार बनाने का सोचता हैं। क्रिकेट के मैदान में ऐसे तो हर दिन किसी न किसी खिलाड़ी का बर्थडे होता हैं। मैच के दिन किसी प्लेयर का जन्मदिन होने पर वो उस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए काफी मेहनत करता हैं।

लेकिन उसमें से कुछ ही खिलाड़ी होते है जो अपने प्रदर्शन से अपने जन्मदिन को खास बना पाते है और कुछ इस काम को नाकामयाब होते हैं। क्रिकेट में ऐसा कई बार हुआ है जब किसी खिलाड़ी ने अपने जन्मदिन पर शानदार प्रदर्शन किया हो।

उन खिलाड़ियों में कुछ भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। आज हम अपने इस लेख के जरिए आपको 5 Indian Players के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने जन्मदिन के मौके पर 50 रन से ज्यादा की पारी खेली।

Indian Players जिन्होंने अपने जन्मदिन पर खेली 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी :

1. विनोद कांबली- 100 रन (18 जनवरी 1993 बनाम इंग्लैंड)

16 facts to know about Vinod Kambli

अपने जन्मदिन पर 50 या उससे ज्यादा स्कोर करने वाले भारतीयों खिलाड़ियों के सूची में सबसे पहला नाम विनोद कांबली का हैं। बताया जाता हैं कि भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली के अंदर एक बल्लेबाज के रूप में बहुत काबिलियत थी मगर उनका करियर बहुत जल्द ही खत्म हो गया था। विनोद कांबली सचिन तेंदुलकर के साथ ही बचपन से खेलते आये हुए थे।

विनोद कांबली ने भारतीय टीम के लिए अपनी करियर की शुरुआत बेहद ही शानदार तरीके से किया था। उन्होंने अपने करियर के डेब्यू के दूसरे ही साल 1993 में अपने जन्मदिन के मौके पर एक शानदार पारी खेली थी। विनोद कांबली ने अपने जन्मदिन 18 जनवरी 1993 को इंग्लैंड के खिलाफ़ 149 गेंदों में 100 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse