Suresh Raina 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Indian Team में हमेशा से ही प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के बोलबाला रहा है. जिन्होंने अपने खेल के दम पर पूरे देश का मान बढ़ाया है. उनकी यह प्रतिभा छोटी उम्र से ही झलकने लगती है. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को ही ले लीजिए. जिन्होंने मात्र 16 वर्ष की उम्र में ही अन्तरराष्ट्रीय पदार्पण कर लिया था.

उनके बाद बहुत से और क्रिकेटर आए जिन्होंने छोटी उम्र में ही बड़ा नाम कम लिया था. सिर्फ इतना ही नहीं लंबे-लंबे छक्के लगाने की काबिलियत भी पैदा कर ली थी. आज हमने बहुत खोजबीन के बाद उन प्रतिभाशाली Indian खिलाड़ियों की लिस्ट बनाई है, जिन्होंने 24 की उम्र से पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं.

ये 4 Indian Players हैं इस सूची में

4. इरफान पठान (53 छक्के)

irfan Indian

पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट में पहले ही ओवर को मेडेन करने के साथ ही हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा करने वाले Indian तेज गेंदबाज इरफान पठान को कौन नहीं जानता है. पठान ने अंडर-19 में ही पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच में 9 विकेट  झटक लिए थे. 19 वर्ष के होने से पहले ही उन्हें भारतीय टीम में जगह मिल चुकी थी. पहले तो वो सिर्फ एक गेंदबाज के रूप में ही सेवा प्रदान करते थे.

बाद में बल्ले से भी उन्होंने जौहर दिखाना शुरू कर दिया. उनकी इस प्रतिभा को देखते हुए ही 2005 में कोच ग्रेग चैपल ने वीरेंद्र सहवाग की अनुपस्थिति में उनसे सलामी बल्लेबाजी भी करवाई. चैपल के भरोसे की वजह से ही पठान ने 24 वर्ष की उम्र तक पहुंचने से पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 53 छक्के जड़ दिए थे. उन्होंने अपने करियर में कुल 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 मैच खेले हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse