WhatsApp Image 2021 05 30 at 11.27.24 AM

भारतीय टीम (Indian Team) को जून के महीने में इंग्लैंड टूर पर जाना है. इस दौरे पर ना सिर्फ पुरुष टीम जाएगी बल्कि बल्कि भारतीय महिला टीम को भी इस दौरे पर सात मैच खेलने हैं. पुरुष टीम को पहले न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है और फिर उसके बाद इंग्लैंड के साथ ही पांच टेस्ट मैच खेलने हैं.

वहीं महिला टीम इंग्लैंड के साथ 1 टेस्ट के साथ ही तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी. दोनों ही टीमें चार्टर्ड प्लेन से ही इंग्लैंड जाएंगी. इस बीच यूके सरकार की तरफ से इन भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक खुशझबरी भी आई है कि इस दौरे पर वो अपने परिवार को भी साथ ले जा सकते हैं.

Indian Team को रहना होगा क्वारनटीन

BCCI

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली पुरुष और महिला दोनों ही Indian Team एक ही फ्लाइट से पहले लंदन जाएंगी. जहां से परिवार के साथ ही उन्हें साउथेंम्पटन ले जाया जाएगा. यहां खिलाड़ियों को क्वारनटीन रहना होगा. वैसे अभी यह अवधि कितनी होगी इस बात की जानकारी नहीं दी गई है. क्वारनटीन पूरा हो जाने के बाद महिला तीन ब्रिस्टल के लिए रवाना हो जाएगी. 29 मई को आईसीसी ने यह घोषणा की थी कि WTC फाइनल के लिए ब्रिटेन की सरकार ने कोविड-19 के प्रोटोकॉल से छूट दे रखी है. ऐसे में भारतीय टीम इंग्लैंड आराम से जा सकती है. दरअसल यूके की सरकार ने भारत को बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से रेड सूची में डाल रखा था.

Indian Team का होगा नियमित परिक्षण

 indian team test

29 मई को एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से आईसीसी ने कहा था कि 3 जून को जब Indian Team इंग्लैंड आएगी तब उन्हें अपने साथ निगेटिव रिपोर्ट के साथ आना होगा. यही नहीं लगातार बनाए गए बायो बबल का ही प्रयोग करना होगा. यही नहीं इंग्लैंड में आने के बाद टीम का नियमित अंतराल पर परीक्षण भी किया जाएगा. यह कार्यक्रम हर एक मैच के बाद किया जाएगा. यही नहीं टीम को खुद भी सुरक्षा बरतनी पड़ेगी. एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए छोटे-छोटे समूह का बनाया जाना आवश्यक है. साथ ही परिवार के सदस्यों को साथ ही रखना होगा.