भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर एवं आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कमान संभालने वाले रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से मुंबई इंडियंस के लिए पिछले दो मैच में खेलते नजर नहीं आए। रोहित को पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोट लग गई थी, रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई।

मैदान पर प्रैक्टिस करते नजर आए रोहित

टीम इंडिया में जब चयन नहीं हुआ उसके 1-2 घंटे बाद मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो और पिक्चर साझा किए, जिसमें रोहित शर्मा प्रैक्टिस करते नजर आ रहे थे। रोहित का यह वीडियो देखकर एक बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी खड़ी हो गई कि आखिर कौन सी ऐसी वजह थी, जिसके कारण रोहित शर्मा को टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया। इसमें टीम इंडिया के सुनील गावस्कर ने भी सवाल उठाए थे।

अब खबरें आ रही हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के फिजियो नितिन पटेल ने चयनकर्ताओं को जानकारी दी थी, कि रोहित चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, पटेल ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट भी दी थी, जब बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया तब कहा गया था कि मेडिकल टीम रोहित और इशांत की चोट पर नजर रखेगी।

रोहित को दी गई थी आराम करने की सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम के फिजियो नितिन पटेल ने रोहित शर्मा की चोट को लेकर दो विशेषज्ञ डॉक्टर से चर्चा की थी दोनों डॉक्टर ने उन्हें 3 सप्ताह के लिए आराम की सलाह दी थी, जिसके बाद मेडिकल रिपोर्ट चयन समिति को सौंपी गई जिसके बाद 5 सदस्य चयन समिति ने पटेल की सलाह मानी और टीम में रोहित शर्मा का नाम शामिल नहीं किया।

इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए इंटरव्यू के दौरान  बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया था की टीम इंडिया के फिजियों नितिन पटेल हर एक खिलाड़ी के फिटनेस की रिपोर्ट देते हैं जहां फिजियो जानकारी देते हैं कि कौन सा खिलाड़ी फिट है और कौन सा नहीं। उसी के अनुसार खिलाड़ी को टीम का हिस्सा बनाया जाता है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने उठाए सवाल

चयनकर्ताओं के चयन करने के बाद जब रोहित टीम से बाहर थे तब मुंबई इंडियन के इस वीडियो ने भूचाल मचा दिया, जो उन्होंने टीम के चयन के बाद सोशल मीडिया पर शेयर किया था यही वीडियो देखकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी सवाल उठाया कि जब रोहित नेट में अभ्यास कर रहे हैं तब मुझे नहीं पता कि किस तरह की चोट है मुझे लगता है कि थोड़ी पारदर्शिता होनी चाहिए।

बीसीसीआई को उम्मीद है कि रोहित जल्दी ठीक होंगे और टीम से जुड़ सकते हैं। बीसीसीआई उनके फिटनेस पर भी नजर रखेगी की वह आईपीएल के अगले मचों में कैसे खेलते है।