573764 irfan pathan pti

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बीते शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 36 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली. लेकिन फिर भी उनकी टीम इस मुकाबले को जीत नहीं सकी. महेंद्र सिंह धोनी की उम्र अब 39 हो गई है. जिसका असर मैदान में शुक्रवार को मैच में साफ़ देखा गया. लेकिन वही उनकी उम्र और फिटनेस को लेकर अब सवाल खड़े होने लगे हैं.

मैच के दौरान क्या हुआ था

MS Dhoni

शुक्रवार को आईपीएल-2020 के सीजन में एक बड़ा मुकाबला खेला गया था, जिसमें डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से मात देते हुए. इस मुकाबले को जीत लिया था. दरअसल इस मैच में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए.

जबाव में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 157 रन रन पर ढेर हो गई. लेकिन इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला बोला और उन्होंने 36 गेंदों की मदद से 47 रनों की पारी खेली थी. लेकिन इस दौरान उन्हें 19वें ओवर में रनिंग करते समय थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा था.

39 साल के धोनी गर्मी से काफी परेशान नज़र आए, जिसके बाद टीम के फिजियो को मैदान परा आना पड़ा और उस दौरान उन्हें फिजियो ने पूरी तरह से चेक किया और उन्हें किसी तरह की दवा खाने को दी गई. लेकिन इस मैच के अगले दिन ही तरह-तरह प्रतिक्रिया आने लगी हैं.

इरफ़ान पठान ने क्यों कह डाली धोनी को लेकर ये बात

Irfan Pathan 1

पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया लेकिन उन्कहोंने इस ट्वीट पर किसी का नाम लिया, लेकिन इसके बाद काफी विवाद देखा गया था. उन्होंने लिखा कि…

“कुछ लोगों के लिए उम्र महज एक आकड़ा है. जबकि बाकियों के लिए टीम से बाहर किए जाने का कारण”

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इन खिलाड़ियों को होना पड़ा था टीम से बाहर

dhoni2

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में कई दिग्गजों को उनकी फिटनेस और उम्र को लेकर उन्हें टीम में जगह नहीं दी थी. धोनी की कप्तानी में ही इरफ़ान पठान भी टीम से बाहर हुए थे और फिर वो कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं कर सकें. राहुल द्रविड़, वीरेन्द्र सहवाग और सौरभ गांगुली जैसे बड़े क्रिकेटर भी धोनी के कप्तानी में ही  बाहर हुए थे. इरफ़ान पठान के इस ट्वीट पर फैंस ने धोनी को खूब खरीखोटी सुनाई.