Sunil Gavaskar 1

यूएई में चल रहे आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में सभी टीमें अच्छा करने की कोशिश में लगी हुई. तो अभी कई टीमें अच्छा प्रदर्शन करके टॉप-4 में जगह बनाने में लगी हुई है. लेकिन इस सीजन के सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के स्पिन गेंदबाज राशिद खान काफी चर्चा है. एक ऐसा गेंदबाज जो विकेट लेने और रन रोकने की गारंटी लेता है. इसलिए पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर उनके मुरीद हो चुके है. उनका कहना है कि उन्हें हर कप्तान अपनी टीम में शामिल करना चाहेगा.

गावस्कर ने कहा- कमाल के राशिद

आईपीएल 2020

अपने समय में टेस्ट और वनडे क्रिकेट के हीरो रहे पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि

“अगर आप किसी कप्तान से ये पूछेंगे कि उन्हें टीम में कौन सा गेंदबाज चाहिए तो उनका सिर्फ एक ही उत्तर होगा और वो राशिद खान का नाम लेगे. वो विकेट लेता है. डॉट बॉल डालता है. उनकी इकॉनमी रेट देखिए. वो कभी भी फुल टॉस या शोर्ट बॉल नहीं डालते हैं. उनकी गुगली को पढना हर बल्लेबाज के लिए मुश्किल चुनौती होती है. उन्हें अपनी गेंदों पर जबरदस्त कंट्रोल रहता है. ऐसे में हर कप्तान कहेगा कि मुझे वो गेंदबाज चाहिए.”

राशिद की जबरदस्त गेंदबाजी

Rashid Khan 1 1

आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में अभीतक वो अच्छी गेंदबाजी करते नज़र आए है. उसका नमूना हमे गुरूवार को हुए 22वें मुकाबले में भी देखने को मिला. जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद टीम के स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी.

अपनी खतरनाक गेंदबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब के सेट और धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन को अपनी गुगली  गेंद पर कुछ इस कदर आउट किया कि मैच में एक रोमांच आ गया और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की जीत पक्की हो गई.

इस मुकाबले में राशिद खान ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने 4 ओवर के स्पेल को डालकर सिर्फ 12 रन दिए और 3 विकेट भी अपने नाम किए. इस आईपीएल में अभी तक अपनी गेंदबाजी से अपने फैंस का दिल जीत राशिद खान एक नए अवतार देखे गए है.

आईपीएल में अभी तक धमाल

T-20 no 1 bowler Rashid khan once struggled to find IPL team

मौजूदा आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में तीन मैचों में राशिद खान ने 8 विकेट लिए हैं. राशिद ने 4.83 की जबरदस्त इकॉनमी रेट से. उनकी स्ट्राइक रेट भी कमाल की है. हर 18वीं गेंद पर वो विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे.