PN 8275

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आधे से ज्यादा का समय खत्म हो गया है. प्लेऑफ को लेकर बहस तेज़ हो गई है. वही सोमवार को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराकर चेन्नई को अंकतालिका में सबसे नीचे धकेल दिया है. जिसके बाद चेन्नई की इस सीजन में जीत की उम्मीद अब खत्म हो गई है. जिसके बाद पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफ़ान पठान ने चेन्नई को लेकर ये बात कही.

इरफ़ान पठान ने सीएसके के लिए क्या कहा?

Irfan Pathan 1

राजस्थान रॉयल्स के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का सफ़र अब खत्म दिख रहा है. लेकिन पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफ़ान पठान का कहना है यदि कोई टीम सातवें या आठवें स्थान से बाउंस बैक कर सकती है तो वह केवल चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है. उन्होंने कहा कि

“यह टीम जानती है कि खिलाड़ियों को कैसे हैंडल किया जाए. मैं 2015 में टीम का हिस्सा था. यह अंततः खिलाड़ियों पर निर्भर करता है. यह टीम पिछले 21-22 सालों से क्रिकेट को चलाना जानती है, लेकिन खिलाड़ियों को परफॉर्म करना होगा.”

स्टार स्पोर्ट्स पर इरफ़ान ने क्या कहा?

irfan pathan star sports 1595145085

इरफ़ान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि

“मैं कुछ टीमों के साथ रहा. 11. 30 बजे मैच खत्म करने के बाद आप दो बजे सोते थे और सुबह छह बजे उठते थे. अजीब ऊहापोह की स्थिति थी, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स यह सुनिक्षित करती थी कि फ्लाइट्स और खिलाड़ी दोपहर 12 बजे या 2 बजे मैच के लिए जाएंगे.”

“इसका अर्थ यह हुआ कि खिलाड़ी बेहतर ढंग से रिकवरी करते थे. ये छोटी लेकिन अहम बातें हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की इस समय जरुर अंकतालिका में सबसे नीचे है. लेकिन इस अंकतालिका को उलट सकती है यह टीम अभी भी इस सीजन में मौजूद है.”

चेन्नई उलट सकती है अंक तालिका

PN 8275

उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि

“2010 में चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2010 में सात में से 5 मैच हार गई थी, लेकिन अंत में उन्होंने मुंबई को हराकर ख़िताब अपने नाम किया था. जब तक टीम में धोनी हैं, ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की संभावनाओं को ख़ारिज करना मुर्खता है.”

“हम जानते हैं कि पिछले कुछ सालों में चेन्नई ने बढ़िया प्रदर्शन किया है. लेकिन इस साल उनके सामने कुछ सम्सयाएं भी आ रही हैं. सुरेश रैना और हरभजन सिंह बाहर हो गए हैं. कुछ अन्य खिलाड़ी भी चोटिल हैं. फिर भी हम उम्मीद कर सकते हैं कि क्योंकि कप्तान धोनी हैं. वह टीम को आगे ले जा सकते हैं.”