images 2021 07 13T075133.941
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत दुनिया की सबसे बड़ी आबादी वाला देश है , यहाँ के लोगों ने कई विदेशी प्लेयर को प्यार एवं सम्मान दिया है तो कई खिलड़ियों ऐसा भी है जिन्हें भारतीय प्रशंसक नफरत भी करते हैं। भारत में क्रिकेट के लिए लोगों में काफी प्रेम है। भारत में अगर क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं बल्कि उसके अधिक है कई लोगों के लिए एक जीवन का कारण भी है क्रिकेट।

Indian Fans हमेशा उन विदेशी प्लेयरों को अपना प्यार एवं इज्जत दिया है जो मैदान में आक्रामकता नहीं दिखाते है साथ ही सभी प्लेयर का सम्मान करते हैं। हालाँकि कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने भारतीय प्रशंसकों को अपने व्यवहार द्वारा उनसे नफरत करने पर मजबूर किया हैं। चलिए देखते हैं आज ऐसे ही 5 प्लेयर की सूची जिन्हें भारतीय प्रशंसकों द्वारा काफी नफरत किया जाता हैं।

Indian Fans द्वारा सबसे ज्यादा नफरत किये जाने वाले 5 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी

1. एंड्रयू साइमंड्स

images 2021 07 13T075253.296

एंड्रयू साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी हुआ करते थे । अगर हम एंड्रयू साइमंड्स का भारत के सामने रिकॉर्ड देखे तो उससे साफ़ पता लगता है कि उनको भारतीय गेंदबाजों का सामना करना बहुत पसंद था। उन्होंने भारत के खिलाफ हमेशा अपनी गेंद और बल्ले दोनों से ही कई बार परफॉर्म किया हैं।

एंड्रयू साइमंड्स एक काफी अच्छे प्लेयर थे लेकिन कई बार उनकी ऑन-फील्ड स्लेजिंग विपक्षी दलों की खिलड़ियों एवं प्रशंसकों में उनके लिए नफ़रत पैदा करने का काम किया। कुछ ऐसा ही हादसा साल 2007 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान उनके और हरभजन सिंह की बीच हुई। जिससे विश्व क्रिकेट में मंकी-गेट का नाम दिया गया। इन सब चीजों के कारण एंड्रयू साइमंड्स भारतीय प्रशंसकों से उनको नफ़रत का सामना करना पड़ता हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse