EpWCafOXIAIiy1F

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला फिलहाल एडिलेड के मैदान पर जारी है। मैच में भारत ने पहले टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 233 रन बनाए। फिलहाल ऋद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर मौजूद है, जबकि पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, पुजारा, कोहली, रहाणे और हनुमा विहारी आउट होकर वापस पवेलियन लौट चुके है। खेल के दूसरे दिन भारतीय टीम को अपने कुछ खिलाड़ियों से काफी उम्मीद होगी।

इन खिलाड़ियों से होगी काफी उम्मीद

df573c3b3eb91c7f3489b02d62ab9abec036082a

खेल के दूसरे दिन जब भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेंगे तो टीम से उनसे यह उम्मीद होगी की वह टीम को 300 रनों के करीब पहुचाए। इन खिलाड़ियों में किसी एक को जिम्मेदारी लेनी होगी।

इन दोनों खिलाड़ियों में किसी एक को निचले क्रम के साथ बल्लेबाजी भी करनी होगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा की कौन बल्लेबाजी में बेहतर करता है। खेल के दूसरे दिन भारतीय टीम को रविचंद्रन अश्विन से काफी उम्मीद होगी, टीम उनसे बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बेहतर करने की उम्मीद होगी।

इनसे भी होंगी काफी उम्मीदें

umesh shami 1571837483

भारतीय टीम को अपने तेज गेंदबाजों से काफी उम्मीद होगी की वह टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा पेश करें। टीम के तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव शामिल है। इन तीनों को ऑस्ट्रेलिया को जल्दी आउट करना होगा।

वहीं अश्विन से भारत को काफी उम्मीद होगी, क्योंकि खेल के पहले दिन आस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने बेहतरीन गेंदबाजी की। लियोन को मैच में पिच से अच्छी मदद मिल रही थी। रविचंद्रन अश्विन को भी वही उम्मीद होगी।

पिछली बार मचाया था धमाल

भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी उस दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हालांकि उस दौरान बुमराह, इशांत और शमी टीम का हिस्सा थे। लेकिन इस बार इशांत शर्मा नहीं है तो उमेश यादव, बुमराह, शमी के साथ गेंदबाजी करेंगे। उम्मीद है की यह सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा पेश करेंगे।