आईपीएल 2020
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत में कुछ दिग्गज ऐसे रहे हैं. जिन्होंने बहुत क्रिकेट खेला लेकिन करियर के अंत में आलोचना का शिकार होना पड़ा. पूर्व भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के विषय में भी लंबे समय से ये बातें चल रही है. हालाँकि अभी तक उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है.

महेंद्र सिंह धोनी ऐसे पहले खिलाड़ी नहीं है. उनसे पहले भी फैन्स और मीडिया के दवाब में आकर भारतीय दिग्गजों ने संन्यास लेने का फैसला किया हुआ है. उन खिलाड़ियों पर मीडिया का सबसे ज्यादा दबाव नजर आ रहा था. जिसके कारण उन्होंने संन्यास जैसा एक बड़ा फैसला ले लिया.

आज हम आपको उन 4 भारतीय दिग्गज के बारें में बताएँगे. जिन्होंने मीडिया के दवाब में आकर ये बड़ा फैसला किया. इस लिस्ट में शामिल सभी खिलाड़ी को महान कहा जाता है. जिसमें से आज भी उन्हें सम्मान दिया जाता है. ये दिग्गज अक्सर आज भी ख़बरों में बने रहते हैं.

4. वीवीएस लक्ष्मण

टेस्ट फ़ॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक रहे वीवीएस लक्ष्मण का नाम भारत के फैब फोर में रहा करता था. अपनी एलिगेंस के लिए मशहूर लक्ष्मण ने कई मौकों पर नीचे के बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी कर टीम को हार से बचाया है और जीत भी दिलाई है.

2011 के इंग्लैंड दौरे में वीवीएस लक्ष्मण का बल्ला पूरी तरह खामोश रहा. जहाँ पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में उनके बल्ले से मात्र 182 रन निकले. इसके बाद 2011-12 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण के बल्ले से 4 टेस्ट में सिर्फ 156 रन निकले.

वीवीएस लक्ष्मण के इन दोनों सीरीज के बाद फैन्स और मीडिया के द्वारा जमकर आलोचना हुई. जिसके बाद 2012 न्यूजीलैंड सीरीज में चुने जाने के बाद भी उन्होंने संन्यास लेने का फैसला कर लिया था. बाद में साफ नजर आया की फैन्स के दवाब में ये फैसला हुआ था.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse