भारत के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है टीम के सभी खिलाड़ियों का नाम बीसीसीआई की चयन समिति ने पिछले दिनों घोषित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से पहले खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। इसी क्रम में टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी आईपीएल में चोटिल हो गया।

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर हुआ चोटिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली आगामी टेस्ट वनडे और टी-20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी चोटिल होते नजर आ रहे हैं। जिसमें आईपीएल में पिछले दिनों मयंक अग्रवाल के चोटिल होने की खबर मिली, वही इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर ही हैं तथा आरसीबी के लिए खेलते हुए नवदीप सैनी भी पिछले दिनों चोटिल हो गए।

टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से ही उन्हें टीम इंडिया का अभी तक हिस्सा नहीं बनाया गया। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा जिसमें टीम का एक और स्टार क्रिकेटर ऋद्धिमान साहा चोटिल हो गए।

ऋद्धिमान साहा हुए चोटिल

भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा पिछले दिनों सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करते हुए चोटिल हो गए, पिछले दिनों दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान हैदराबाद ने साहा को अपने प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया, इस दौरान साहा ने 45 गेंद पर शानदार 87 रनों की पारी खेली, लेकिन फिर विकेटकीपिंग के लिए वह मैदान पर नहीं जा सके उनकी जगह श्रीवत्स गोस्वामी ने विकेटकीपिंग की।

टीम की कप्तान डेविड वॉर्नर ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि दुर्भाग्य से उनके ग्रोइन (जांघ और कमर के बीच) में चोट लगी है लेकिन उम्मीद करते हैं कि यह ज्यादा गंभीर नहीं होगी। मैच के दौरान ऋद्धिमान साहा मैन ऑफ द मैच भी बने थे, लेकिन साहा की चोट ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी।

बीसीसीआई ने दिया है सभी आईपीएल टीमों को निर्देश

बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी ओ को निर्देश दिया है कि वह राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर थोड़ा सतर्क रहें। मौजूदा प्राप्त खबरों के अनुसार ऋद्धिमान साहा की चोट अभी उतनी गंभीर नहीं है उम्मीद है कि आगामी मुकाबले तक वाह फिट हो जाएंगे लेकिन अगर बदकिस्मती से साहा फिट नहीं हुए तो ना सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चुनौतियां बढ़ जाएंगी।