EmxXrLLUUAUt6hf

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज टी20 मैचों की सीरीज और टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए 2 महीने के लंबे दौरे पर ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। टीम इंडिया का आगामी दौरा 27 नवंबर से शुरू होगा और 19 जनवरी को खत्म होगा। फिलहाल टीम इंडिया के खिलाड़ी आइसोलेशन में है इसी क्रम में वह मैदान पर ट्रेनिंग भी कर रहे हैं और कुछ खिलाड़ी जिम में भी नजर आए।

मैदान पर ट्रेनिंग करने उतरे भारत के खिलाड़ी

EmxXokoVkAIwyjz e1605351439593ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को आइसोलेशन के दौरान ट्रेनिंग की अनुमति नहीं दी थी। लेकिन बाद में बीसीसीआई द्वारा बातचीत किए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि उनके खिलाड़ी कोविड-19 टेस्ट में नेगेटिव होने के बाद मैदान पर ट्रेनिंग करने उतर सकते हैं। इससे पहले बोर्ड की शर्त थी कि खिलाड़ी 14 दिन तक अपने कमरों में ही रहेंगे।

इसी क्रम में शनिवार को भारतीय खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट हुआ जिसमें सभी भारतीय क्रिकेटर और टीम स्टाफ कोविड-19 नेगेटिव हो जाने के बाद वह मैदान पर प्रैक्टिस और ट्रेनिंग करने उतरे। पहले दिन ट्रेनिंग करने जब टीम इंडिया के खिलाड़ी उतरे तो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पिक्चर साझा किया।

बीसीसीआई ने साझा की पिक्चर

बीसीसीआई द्वारा साझा की गई पिक्चर में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मैदान पर ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं वही खिलाड़ी दौड़ते नजर आ रहे हैं। बीसीसीआई ने एक और पोस्ट भी साझा की जिसमे टीम इंडिया के खिलाड़ी जिम में नजर आ रहे है।

आगामी दौरे का प्रतिनिधित्व करने के लिए लगभग सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंच चुके हैं हालांकि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा फिलहाल भारत में ही हैं जो कि टेस्ट सीरीज शुरू होने तक ऑस्ट्रेलिया पहुंच सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ नहीं है रोहित और इशांत

rohit sharma test afp

रोहित शर्मा और इशांत शर्मा यूएई में खेले गए आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसमें इशांत शर्मा तो तुरंत वापस स्वदेश लौट गए और फिलहाल बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं।  जबकि रोहित शर्मा ने हैमस्ट्रिंग इंजरी होने के बाद भी अपने टीम को आईपीएल का खिताब जीता या और वह फिलहाल भारत में है उम्मीद है कि दोनों खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे।