एकदिवसीय विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड और भारत की टीमें रविवार को  टूर्नामेंट में एक दूसरे के आमने सामने थी. इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 50 ओवर के खेल में 337 बढ़िया स्कोर बनाया. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की यह पहली हार रही, जबकि इंग्लैंड ने इसी जीत के साथ अपने सेमीफाइनल की उम्मीदों को एक बार फिर से जिंदा कर लिया.

पहले 20 ओवर मे तय हो गई थी भारतीय टीम की हार

भारतीय

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेयरस्‍टो और रॉय ने मेजबान टीम के लिए 20 ओवरों में 145 रन बनाए,  वहीं भारतीय टीम अपने पहले के 20 ओवर में मात्र 83 रन ही बना पाई. इस तरह से दोनों टीमों के पहले 20 ओवर में 62 रन का अंतर रहा.

कल के मैच के चौके छक्के की बात करें, तो भारतीय टीम ने पूरी पारी मे 35 चौके लगाए, वहीं मेजबान ने सिर्फ 27 चौके लगाए. जो भारत से कम थे. पर वहीं अगर छक्के की बात हो तो मेजबान की तरफ से 16 छक्के लगाए गए और भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से सिर्फ एक छक्का जड़ा.

भारतीय और मेजबान इंग्लैंड की बल्लेबाजी

भारतीय

रविवार का मैच भारतीय टीम के लिए पहली हार ले कर आया इसी के साथ, पर टीम की गेंदबाजी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि अगर कल के मैच मे बल्लेबाजी भारत का साथ देती तो आज परिणाम कुछ और होता.

भारतीय टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने एक बार फिर सबको निराश किया और 0 रन बना कर पवेलियन लौट गए. रोहित शर्मा ने विश्व मे एक और शतक पूरा किया 102 रन के साथ कप्तान विराट कोहली ने 66 रन बनाए. धोनी नाबाद 42 रन बनाए, चौथे नंबर पर आए ऋषभ पंत ने 32 रन बनाए. वहीं हार्दिक पंड्या भी 45 पर पवेलियन लौट गए.

मेजबान इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेयरस्‍टो ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए शतक बनाया. वे 111 रन बनाकर आउट हुए, जैसन रॉय ने 66 रन की पारी खेली, स्टोक्स ने टीम के लिए 79 रन जोड़े कप्तान इयान मॉर्गन 1 रन पर आउट हो गए.

भारत और इंग्लैंड का आगे का सफ़र

भारतीय

रविवार की  हार के बाद भारतीय टीम को कोई नुकसान नहीं हुआ, वो अभी भी 11 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका मे दूसरे स्थान पर है. कल की जीत के बाद इंग्लैंड के सेमीफाइनल मे जाने की उम्मीद जरुर तरो ताज़ा हो गई. अब इंग्लैंड को सेमीफाइनल  मे जाने के लिए अपना अगला मैच किसी भी हाल मे जीतना होगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *