793923 bcci 1560877777
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

कहने को तो क्रिकेट के खेल को जेंटलमैन गेम कहा जाता है, लेकिन कई बार इस खेल में ऐसे कुछ किस्से या कहानियां सुनने को मिलती हैं जिनपर हम चाहकर भी यकीन नहीं कर पाते।

अब भारतीय क्रिकेट टीम को ही ले लीजिए, टीम इंडिया का विश्व क्रिकेट में बहुत बड़ा रुतबा माना जाता है और ऐसा हो भी क्यों ना, हमारी टीम इंडिया की बात ही कुछ और है। मगर भारतीय क्रिकेट में कुछ किस्से ऐसे भी मशहूर हुए हैं, जिनके बारे में बीसीसीआई हमेशा चुप्पी साधना पसंद करेगी।

आज हम आपको भारतीय क्रिकेट से जुड़े कुछ ऐसे तीन किस्से बताने जा रहे है, जिनको हमारे क्रिकेट इतिहास में काले सच के रूप में जाना जाता है। आइए आज हम आपके सामने ऐसी तीन अनकहीं बातों का खुलासा करेंगे, जो भारतीय क्रिकेटरों के साथ घटी है।

                बीसीसीआई के 3 काले सच

1- जब बदूंक की नोक पर फंसे सौरव गांगुली

क्रिकेट

जी हां, यह पढ़ने में आप सभी को जरुर अटपटा लगा होगा लेकिन सच है। यह वाक्या सन 1996 का है जब सौरव गांगुली लंदन में निजी कारण की वजह से इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना का शिकार हुए थे। हुआ कुछ यूं था कि लंदन में एक शख्स ने उनके सर पर गन प्वॉइंट रख दिया था।

कुछ समय स्वयं बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक बयान में अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा था कि,

“लंदन की ट्रेन में जब हम सफर कर रहे थे, तो उसी दौरान हमसे कुछ दुरी पर एक युवा किशोर का ग्रुप था, जो कि नशे की हालत में लग रहे थे।अचानक उसी दौरान एक लड़के ने मेरे ऊपर बीयर की केन फेंक दी। पर मैंने इस बात पर ज्यादा कुछ रिएक्शन नहीं दिया,ताकि यह बात ज्यादा न बढ़े।

पर उसने झड़प को रोकने के बजाय बढ़ाने लगा और इसी बीच उसने मेरे चेहरे पर बंदूक तान दिया था, मैने कभी सोचा नहीं था, कि मेरे साथ ऐसा कुछ हो सकता है। मैं उस वक्त ऐसी स्थिती में चला गया था, जहां से मैनें आगे का सोचना बंद कर दिया था। मैं इस घटना को जब भी सोचता हूं, तो अन्दर तक सिहर जाता हूं।”

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse