ms dhoni rohit sharma getty 1580722246
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

पिछले कुछ सालों में क्रिकेट के खेल में समय के साथ बड़ा बदलाव आया है. जिसके कारण टीमों को अपने खेलने के अंदाज को भी बदलना पड़ा है. जो टीम बदलाव करने में सफल रही है. वही टीम लगातार आगे बढ़ी है. जिसमें से एक भारत की टीम का नाम भी शामिल रहा है.

भारत से कई बल्लेबाज ऐसे आयें हैं. जिन्होंने वनडे फ़ॉर्मेट में अपने बल्ले के दम पर लंबे समय तक राज किया है. इस बीच कई भारतीय बल्लेबाजों ने ऐसी पारियां खेली हैं. जिन्हें कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है. इन पारियों ने भारत के खेल को पूरी तरह से बदल दिया है.

आज आपको भारतीय बल्लेबाजों के द्वारा खेली गयी उन 150+ रनों की पारियों के बारें में बताएँगे. जिन्हें क्रिकेट इतिहास के जिंदा रहने तक याद किया जाता रहेगा.

5. महेंद्र सिंह धोनी (183 रन)

MS Dhoni 3

महान कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के द्वारा खेली गयी 183 रनों की पारी का जिक्र इस लिस्ट में हैं. श्रीलंका के खिलाफ 2005 में उन्होंने इस पारी को खेला था. ये मैच जयपुर के स्टेडियम में खेला गया था.

नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे धोनी ने मैच में 145 गेंदों पर 183 रनों की पारी खेली. इस पारी के दम पर ही मैच में भारत ने आसान जीत दर्ज की थी. अपनी इस पारी के दम पर ही विश्व क्रिकेट को धोनी के बता दिया था की एक नया युग शुरू हो गया है.

माही के उस पारी ने ही उन्हें बहुत ज्यादा विश्वास दिया. जिसके अलावा वो टीम के लिए अहम सदस्य बन गये . इसी पारी ने धोनी का करियर बनाया. जिन्होंने बाद में माही ने भारतीय टीम को सभी आईसीसी खिताब जीताया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse