विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया सफलता के रथ पर सवार है। पिछले 2 सालों से अधिक समय से टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज है। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने एक इंटरव्यू के दौरान टीम इंडिया की जमकर तारीफ की। उन्होंने टीम की तेज गेंदबाजी यूनिट की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें इस गेंदबाजी को देखकर पुरानी वेस्टइंडीज टीम की गेंदबाजी यूनिट की याद आ जाती है।

लारा ने की टीम इंडिया के पेसर्स की तारीफ

इंटरव्यू के दौरान दिग्गज लारा से जब पूछा गया कि इस टीम को क्या खास बनाता है? तो उन्होंने कहा-

“यह भारतीय तेज गेंदबाजी है। यह अविश्वसनीय है। मैंने उन्हें वेस्टइंडीज में देखा था। जब आप इन गेंदबाजों की बात करते हैं और बेंच पर बैठे भुवनेश्वर को तो ये अविश्वसनीय है।”

“यह गेंदबाजी अटैक मुझे कुछ-कुछ 80-90 के दशक की पुरानी वेस्टइंडीज की टीम की याद दिलाता है। रिजर्व में कैसे गेंदबाज हैं, यह किसी टीम की क्षमता आकलन करने में बेहद जरूरी रहता है। इसका मतलब आपके आक्रमण में गुणवत्ता है।”

तेज गेंदबाजी तिकड़ी मचा रही धमाल

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। 2018 में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की भारतीय पेस तिकड़ी ने टेस्ट मैचों में 142 विकेट्स चटकाने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई।

तीनों ने मिलकर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबानों को 2-0 से हराया। मौजूदा वक्त में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

आपको बता दें, इंजरी के कारण टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सीरीज नहीं बन सके। लेकिन इसे बावजूद भारत को प्रोटियाज को हराने में जरा भी कठिनाई नहीं हुई। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *