Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

15 सितंबर से भारत बनाम साउथ अफ्रीका की टी 20 सीरीज का आगाज होने वाला है। जिसके लिए साउथ अफ्रीका की टीम भारत पहुंचकर तैयारियों में जुट गई है। टी वी पर कई विज्ञापनों में भी साउथ अफ्रीका और भारत के बीच होने वाली बल्ले व बॉल की कहानी दिखाई जा रही है।

असल में यह सीरीज पूरी तरह से बल्ले-बॉल के बीच की होगी। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर गेंदबाज मौजूद हैं लेकिन टी 20 टीम की गेंदबाजी इकाई साउथ अफ्रीका की खासा मजबूत है।

तो वहीं टीम इंडिया की बल्लेबाजी इकाई का कोई तोड़ नहीं है। हमारे पास पावर हिटर्स मौजूद हैं। जैसे-जैसे दिन नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे दिलों की धड़कने तेज हो रही हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं भारतीय बल्लेबाजों द्वारा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 मैचों में खेली गई 5 सबसे बड़ी पारियों के बारे में।

   साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों की 5 सबसे बड़ी पारियां

5- शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पिछले कुछ दिनों से आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे थे लेकिन साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ उनका फॉर्म वापस लौट आया है। जो भारतीय टीम के लिए खुशी की और साउथ अफ्रीका के लिए बुरी खबर है।

क्योंकि शिखर धवन जब बल्ला चलाना शुरू करते हैं तो कोई गेंदबाज उन्हे रोक नहीं पाता है। पिछले साल उन्होंने अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर धुलाई की थी।

18 फरवरी 2018 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए टी 20 मैच में शिखर धवन ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 72 रन बनाए थे। अपनी इस पारी में धवन ने 2 छक्के और 10 चौके लगाए थे।

धवन की इस अर्धशतकीय पारी की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 203 बनाए थे। भारीभरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम 175 रन ही बना सकी और भारत ने 28 रनों से जीत दर्ज कर ली थी।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *