सुनील गावस्कर

पिछले काफी वक्त से सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा से टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग कराने की मांग की जा रही थी। लंबे वक्त से खराब फॉर्म से जूंझ रहे केएल राहुल को ड्रॉप करने के बाद आखिरकार टेस्ट में रोहित को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिल ही गई। अब दिग्गज खिलाड़ी रोहित के अच्छे प्रदर्शन के लिए उन्हें सलाह दे रहे हैं। इसी क्रम में सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को सलाह देते हुए टेस्ट में सफल होने का गुरुमंत्र दिया है।

टाइड डिफेंस टेस्ट में है बेहद जरूरी

रोहित शर्मा

टेस्ट क्रिकेट में अपने नाम का लोहा मनवाने वाले सुनील गावस्कर ने कहा,

“यदि रोहित शर्मा का शॉट सेलेक्शन अच्छा है, तो वह टेस्ट क्रिकेट में भी रन बना पाएंगे। रोहित को सहवाग की तरह टेस्ट क्रिकेट में सफल होने की उम्मीद को मजबूत करने की जरूरत होगी। जब हम रोहित शर्मा के बारे में बात करते हैं, तो उनके पास वीरेंद्र सहवाग की तरह वाटर टाइट डिफेंस नहीं है।”

गावस्कर ने कहा,

“लेकिन रोहित शर्मा के पास शायद सहवाग से ज्यादा शॉट हैं। सहवाग ने गेंद को इतनी ज्यादा बार ऑन साइड की तरफ नहीं मारा होगा। रोहित पुल और हुक शॉट का बखूबी इस्तेमाल करते हैं। रोहित के पास ज्यादा अटैकिंग शॉट हैं। अगर रोहित अच्छी गेंदों के खिलाफ अपना डिफेंस मजबूत कर सकते हैं, तो वह टेस्ट क्रिकेट में भी सहवाग की तरह सफल हो सकते हैं।”

ओपनिंग में जमाने होंगे रोहित को पैर

रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज में हनुमा विहारी ने मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस खिलाड़ी ने टीम के लिए खूब रन बटोरे और इसी के साथ भारत की टेस्ट टीम में हनुमा विहारी ने अपनी जगह पक्की कर ली। इस पर गावस्कर ने कहा,

“रोहित अगर रबाडा जैसे गेंदबाज अच्छी तरह सामना करते हैं तो वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ आने वाली टेस्ट सीरीज में लंबी पारियां खेल सकते हैं। साथ ही जिस तरह से हनुमा विहारी ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की है उसके बाद रोहित शर्मा का मिडिल ऑर्डर में वापसी करना मुश्किल लग रहा है, तो उनके पास ओपनिंग में खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।”

2 अक्टूबर से शुरू होगी रोहित शर्मा की अग्निपरीक्षा

रोहित शर्मा

केएल राहुल के टेस्ट टीम से ड्रॉप होने के बाद रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल के साथ बतौर ओपनर टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 2 अक्टूबर से पहला टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में शुरू होने वाला है। अब देखना दिलचस्प होगा कि सीमित ओवर क्रिकेट की तरह रोहित टेस्ट में भी अपने पैर जमा पाते हैं या नहीं…

3 टेस्ट के लिए भारत की टीम: विराट कोहली कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव , मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शुभमन गिल।

यह है टेस्ट का शिड्यूल-

अक्टूबर 2-6 : पहला टेस्ट मैच : सुबह 9:30 बजे : विशाखापत्तनम

अक्टूबर 10-14 : दूसरा टेस्ट मैच : सुबह 9:30 बजे : महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे

अक्टूबर 19-23 : अंतिम टेस्ट मैच : सुबह 9:30 बजे : जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, रांची

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *