भारतीय टीम
Image: Getty Images

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच 15 सितंबर से टी 20 सीरीज का आगाज होने वाला है। लेकिन पहले टी 20 मैच में पर काले-काले बादल मंडरा रहे हैं। असल में पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना है और बुधवार को यहां तेज बारिश हुई है और मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी धर्मशाला में बारिश के आसार हैं।

बारिश में धुल सकता है पहला टी 20 मैच

धर्मशाला

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी 20 मैच हिमाचल के धर्मशाला में खेला जाना है। लेकिन इन दिनों शहर में भारी बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने रविवार को बारिश की संभावना जताई है। एक सूत्र ने आईएनएस को बताया

“इस जगह के बारे में एक बात यह है कि एक बार यहां बारिश शुरू हो जाए तो यह कुछ दिनों तक चलती रहती है। ग्राउंड स्टाफ अपना काम कर रहा है लेकिन समस्या यह है कि आपको मैच के लिए विकेट तैयार करने के लिए छह से सात दिन चाहिए होते हैं और इस दौरान जरूरी होता है कि मौसम साफ रहे। लेकिन, रविवार को होने वाले मैच को लेकर बारिश की संभावना है, ऐसे में ग्राउंडस्टाफ भी काफी परेशान है।”

तेज गेंदबाजों को मिलेगा पिच का फायदा

लगातार हो रही बारिश पिच को प्रभावित करती है। इस बारे सूत्र ने बताया, “यहां तेज गेंदबाजों को थोड़ा फायदा तो होगा लेकिन अगर पिच पर कवर होते हैं और पिच को लंबे समय तक के लिए धूप नहीं मिलती है तो यह निश्चित तौर पर तेज गेंदबाजों के बेहद फायदेमंद होगी। तब ऐसी स्थिति बन सकती है जब गेंद का पलड़ा भारी रहेगा।” फिलहाल सभी क्रिकेट प्रेमी यही प्रार्थना कर रहे होंगे की मैच बारिश रहित अच्छी तरह हो जाए।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 टीम– विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *