रोहित शर्मा
फोटो सूत्र : रोहित शर्मा फैन क्लब

बैंगलौर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी 20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने करारी हार का सामना किया। घरेलू जमीन पर इतनी शर्मनाक हार किसी के गले से नीचे नहीं उतर रही है। कप्तान कोहली की 9 नंबर तक बल्लेबाजी में गहराई वाली नई रणनीति बुरी तरह फ्लॉप हो गई। इन सबसे इतर रोहित शर्मा भले ही मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन उन्होंने मैदान पर उतरते ही महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली।

रोहित शर्मा ने की धोनी की बराबरी

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी 20 मैच में क्रीज पर पहुंचते ही महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है। असल में धोनी ने अभी तक अपने टी 20 करियर में 98 टी 20 मैच खेले हैं और रोहित ने भी अब 98 टी 20 मैच खेल लिए हैं।

हालांकि रोहित ने 90 मैचों में बल्लेबाजी की है तो वहीं धोनी की 85 मैचों में ही बल्लेबाजी करने की बारी आई। इसी के साथ रोहित शर्मा और धोनी के टी 20 आई मैचों की गिनती 98 बराबर हो गई है।

आंकड़ों की बात करें तो रोहित ने 98 मैचों की 90 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 2443 रन बनाए हैं वहीं धोनी ने 85 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 1617 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया को मिली करारी हार

विराट कोहली क्विंटन डी कॉक
क्रेडिट-बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर मात्र 134 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के किसी भी बल्लेबाज ने हाफ सैंचुरी तो बनाई नहीं और आधे से अधिक तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी क्विंटन डी कॉक की 79 रनों की तूफानी पारी की बदौलत 17वें ओवर की दूसरी बॉल पर ही लक्ष्य पा लिया। और सीरीज को 1-1 ड्रॉ पर खत्म किया। आपको बता दें, विराट सेना ने बल्लेबाजी में गहराई लाते हुए नंबर-9 तक रखी थी। हालांकि विराट कोहली की यह नई रणनीति बुरी तरह से फ्लॉप हो गई।

इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका दोनों ने 1-1 मैच जीतकर सीरीज को ड्रॉ पर खत्म किया और दोनों कप्तानों ने ट्रॉफी उठाई।

भारत के लिए सबसे ज्यादा T20I मैच खेलने वाले खिलाड़ी :

98  महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा
78  सुरेश रैना
72  विराट कोहली
58  युवराज सिंह
55  शिखर धवन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *