भारत

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टी20 सीरीज को बराबर करके भारतीय टीम को चेतावनी दे दी है. टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का अब टेस्ट सीरीज में आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होगा. टी20 सीरीज के मुकाबले टेस्ट फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका की टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है. फाफ डू प्लेसिस की टीम भारत को बड़ी चुनौती दे सकती है.

फाफ डू प्लेसिस संभालेंगे टीम की कप्तानी 

भारत

डेल स्टेन और हाशिम अमला के टेस्ट से संन्यास के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली टेस्ट सीरीज खेलने के लिए जा रही है. जिसमें हालाँकि उनकी टीम बहुत संतुलित नजर आ रही है. टी20 टीम से बाहर किये गये फाफ डू प्लेसिस टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और साथ ही में वो कप्तान के रूप में भी बरक़रार हैं.

बल्लेबाजी में उनका साथ देने के लिए दक्षिण अफ्रीका ए के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले एडन मार्क्रम और उनके साथ टी20 सीरीज में अच्छा करने वाले टेम्बा बावुमा और टी20 टीम के कप्तान क्विंटन डी कॉक मौजूद हैं. जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी अच्छी नजर आ रही है.

कगिसो राबाडा का साथ देंगे फिलेंडर 

गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका की टीम में कगिसो राबाडा पर अकेले ज्यादा जिम्मेदारी नहीं होगी. उनके साथ देने के लिए आलराउंडर वेर्नोन फिलेंडर और लुंगी एंगीडी भी मौजूद होंगे. जो भारत में पहले भी खेलने का अनुभव रखते हैं.

उनके साथ युवा तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे भी मौजूद हैं. स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो केशव महाराज भारतीय बल्लेबाजो को परेशान कर सकते हैं. डेन पीट भी स्पिन गेंदबाजी का अफ्रीका के पास एक अच्छा विकल्प है. इनके अलावा टीम में डीन एल्गर जैसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी मौजूद हैं.

इन 15 खिलाड़ियों को मिली है दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम में जगह 

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा, थियुनिस डि ब्रुएन, क्विंटन डी कॉक, डीन एल्गर, जुबायर हम्जा, केशव महाराज, एडेन मार्क्रम, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एंगीडी, एनरिच नोर्त्जे , वेर्नोन फिलेंडर, डेन पीट, कगिसो राबाडा, रूडी सेकेंड.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *