IND vs NZ
Thiruvananthapuram: Indian cricket fans cheer before the start of the second T20 cricket match against West Indies, at Greenfield International Cricket Stadium in Thiruvananthapuram, Sunday, Dec. 8, 2019. (PTI Photo/R Senthil Kumar) (PTI12_8_2019_000186B)

Covid-19 के बाद अब भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होने ही वाली है। 17 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच T20I सीरीज का आगाज हो जाएगा। लेकिन इससे पहले फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। असल में महाराष्ट्र सरकार ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए 100 प्रतिशत क्षमता के साथ दर्शकों को स्टैंड्स में आने की अनुमति दे दी है। लगभग डेढ़ साल से ये स्टैंड्स खाली पड़े हुए थे।

वानखेड़े में लौटेगी दर्शकों की भीड़

India vs New Zealand
India vs New Zealand

India vs New Zealand के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। डेढ़ साल से खाली पड़े स्टैंड्स एक बार फिर दर्शकों की भीड़ से नजर आएंगे। ना केवल 17 नवंबर से भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। बल्कि India vs New Zealand के बीच वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले महाराष्ट्र सरकार पूरी क्षमता के साथ स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति देने को तैयार है। एक सूत्र ने कहा,

“हां, सरकार ने एमसीए को वानखेड़े में दूसरे टेस्ट के लिए 100 प्रतिशत क्षमता रखने की अनुमति दी है। हम सोमवार से बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक तैयारी शिविर भी आयोजित करेंगे ताकि खिलाड़ियों को सीरीज के लिए तैयार होने का उचित मौका मिल सके।”

17 नवंबर से शुरु होगी सीरीज

India vs New Zealand
India vs New Zealand

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का भारतीय (India vs New Zealand) दौरा 17 नवंबर से शुरु होने वाली है। टी20 विश्व कप के फाइनल मैच के बाद कीवी टीम भारत दौरे पर आएगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 T20I मैचों की सीरीज व 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

दोनों ही फॉर्मेट की टीमों का ऐलान हो चुका है। जहां, T20I सीरीज में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे, वहीं पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। क्योंकि विराट कोहली को आराम दिया जा रहा है। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में कोहली टेस्ट की कमान हाथ में लेंगे। टी20 विश्व कप के निराशाजनक अंत के बाद अब भारतीय टीम इस दौरे पर फतह हासिल करना चाहेगी।