128391 kowyzcsapr 1570019586 1

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को एक मैच के दौरान पैर में काफी गहरी चोट लग गई थी. जिसके बाद उन्हें कई मैच के लिए बाहर रहना पड़ा था और इसी कारण की वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम इंडिया में शामिल नहीं किया था, लेकिन उसके बाद उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है. जिसके बाद उन्होंने अब अपनी चोट को लेकर अपडेट दिया.

आईपीएल 2020 के फाइनल में खेली अर्धशतकीय पारी

IPL 2020 CSK vs MI: Mumbai Indians skipper Rohit Sharma ruled out with hamstring injury

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के फाइनल मुकाबलें में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाफ उन्होंने एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. जिसमें उन्होंने 50 गेंद पर 68 रन बनाए थे.

ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले वह इस समय बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग में ट्रेंनिंग कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने इस दौरान कहा कि

“मैंने मुंबई इन्डियन को बता दिया था कि मैं मैदान पर उतर सकता हूँ क्योंकि यह छोटा फॉर्मेट है और मैं परिस्थितियों से अच्छी तरह से निपट लूंगा. एक बार मैंने निश्चित कर लिया तो बस उस चीज़ पर ध्यान लगाने की जरुरत थी जो मैं करना चाहता था.” 

नहीं छोड़ना चाहते कोई कोशिश

Schedule' spectre on Rohit Sharma injury - Telegraph India

उन्होंने कहा कि

“हैमस्ट्रिंग अब बिलकुल ठीक लग रहा है, इसे मजबूत करने प्रतिक्रिया शुरू कर दी है. लंबे प्रारूप में खेलने से पहले मुझे यह पूरी तरह से निश्चित करने की जरुरत है कि कोई भी प्रयास छूट नहीं गया, शायद यही कारण है कि मैं एनसीए में हूँ.”

इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेऑफ में चोट के बावजूद खेलने को लेकर बातें शुरू हो गई थीं. इस पर उन्होंने कहा कि

“मेरे लिए यह चिंता की बात नहीं थी कि कोई भी क्या बात कर रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जा पाएंगे या नहीं.”

खेलने को लेकर मुंबई इंडियंस को बताया था

IPL 2019: IPL good preparation for the World Cup, believes Rohit Sharma | Cricket News – India TV

उन्होंने बात को आगे बताते हुए कहा कि

“एक बार चोट लगी तो अगले दो दिन सिर्फ यही देखने का प्रयास किया कि अगले 10 दिन में मैं क्या कर सकता था, क्या मैं खेल पाऊँगा या नहीं. जब तक मैदान पर नहीं पहुंचने, तब तक पता नहीं चलता कि शरीर कैसे काम कर रहा है. लेकिन प्रत्येक दिन हैमस्ट्रिंग चोट की स्थिति बदल रही थी. यह जिस तरह से ठीक हो रही थी तो मैं आश्वत हो गया कि मैं खेल सकता हूँ और मैने उस समय मुंबई इंडियन को इसके बारे में बता दिया.”