भारतीय क्रिकेट टीम को नवंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है जहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन वनडे टीम T20 और चार टेस्ट मैचों इस श्रृंखला का प्रतिनिधित्व करेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अभी तक कोई ऑफिशियल घोषणा तो नहीं हुई, लेकिन पिछले दिनों बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने बयान के दौरान यह स्पष्ट कर दिया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी भारतीय क्रिकेट टीम डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी।

आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बयान

सौरव गांगुली ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की तरफ से हमें सीरीज को लेकर जानकारी मिली है जिसमें, भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम T20 तीन वनडे और टेस्ट मैच खेलना है पहला टेस्ट मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा, जोकि डे नाईट होगा लेकिन अभी तक ही सीरीज की तारीख तय नहीं हुई है।

जल्द हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान

अपने बातचीत के दौरान सौरव गांगुली ने यह भी स्पष्ट किया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जब भारतीय क्रिकेटर जाएंगे तो वह Quarantine के दौरान मैदान पर तैयारी कर सकते हैं। हालांकि अभी आगामी दौरे के लिए टीम इंडिया ने खिलड़ियों के नाम भी घोषित नहीं किए हैं, उम्मीद है की आईपीएल के खत्म होने से पहले टीम इंडिया तीनों सीरीज खेलने वाले खिलाड़ियों का ऐलान कर सकती है।

भारत में अगले साल से शुरू होगा घरेलू क्रिकेट

जब सौरव गांगुली से भारतीय घरेलू क्रिकेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया की रणजी ट्रॉफी जनवरी से मार्च की विंडो में खेल जा सकता है, उन्होंने कहा की हम निश्चित रूप से रणजी ट्रॉफी का पूर्ण सत्र कराएंगे, लेकिन बोर्ड व्यावहारिक उद्देश्यों के लिये सभी घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर पायेगा। इसी क्रम में इंग्लैंड दौरे के बारे में बोलते हुए सौरव गांगुली में कहा की अभी इंग्लैंड की सीरीज बहुत दूर है, हम भारत के मैदान पर सीरीज करने की कोशिस करेंगे अगर स्तिथियाँ कंट्रोल में नहीं होती हैं तो हम यूएई को विकल्प के रूप में देख सकते हैं।