इंडिया अंडर19

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर मुकाबला हो और भारतीय टीम उस मैच में अपना दबदबा बना कर बड़े अंतर से जीत दर्ज करले. जब भी दोनों टीमें भिड़ती हैं, तो ऐसा ही कुछ नजारा होता है. अंडर19 एशिया कप में भी ये क्रम जारी रहा. इंडिया की अंडर-19 टीम ने 60 रनों से जीत दर्ज कर लिया.

इंडिया अंडर19 की टीम ने बनाया बड़ा स्कोर

मैच में टॉस जीतकर पहले इंडिया अंडर19 की टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद इंडिया अंडर19 का पहला विकेट जल्दी गिर गया लेकिन सलामी बल्लेबाज अर्जुन आजाद ने 121 रन और तिलक वर्मा ने 110 रनों की पारी खेलकर टीम को संभला और बड़े स्कोर की तरफ ले गये.

अंत के ओवरों में लगातार विकेट गंवाने के कारण इंडिया की टीम शानदार शुरुआत के बाद भी 50 ओवर में 9 विकेट गँवा कर 305 रन बना पाई. पाकिस्तान अंडर-19 की टीम के लिए नसीम शाह और अब्बास अफरीदी ने 3-3 विकेट हासिल किये.

पाकिस्तान अंडर19 की टीम 60 रनों से हारी

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान अंडर19 टीम की टीम लगातार दवाब में अपने विकेट गंवाती रही. शुरूआती झटको के बाद कप्तान रोहेल नज़ीर ने मोहम्मद हरिस के साथ मिलकर 120 रनों की पार्टनरशिप की लेकिन एक बार हरिस के आउट के बाद सभी बल्लेबाजो ताश के पत्तो की तरह ढह गये.

रोहेल नज़ीर ने 117 रन बनाए, जबकि मोहम्मद हरिस ने 43 रन बनाये. जिसके बाद भी उनकी टीम 245 रनों पर आलआउट हो गयी. इंडिया के लिए अथर्व अंकोलेकर ने 3 जबकि सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल ने 2-2 विकेट हासिल किये.

इंडिया अंडर19

अब अफगानिस्तान अंडर19 के खिलाफ खेलेगी इंडिया अंडर19

इस टूनामेंट में इंडिया की अंडर 19 टीम का अगला मुकाबला 9 सितंबर को अफगानिस्तान अंडर19 के खिलाफ खेलना है. ये मैच कोलंबो में खेला जायेगा. अफगानिस्तान और इंडिया दोनों ने पहले दो मैच जीत लिए. हालाँकि रनरेट ज्यादा होने के कारण अफगानिस्तान अंडर19 की टीम पहले पायदान पर है. इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज अर्जुन आजाद लगातार रन बना रहे हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *