Mohammed Shami of India celebrates with teammates after dismissing Keaton Jennings of England during the Specsavers 1st Test between England and India at Edgbaston on August 1, 2018 in Birmingham, England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

पहले टेस्ट मुकाबले में 31 रनों से हार के बाद टीम इंडिया लॉर्ड्स के मैदान पर जीत की चाह ले उतरी। लेकिन उनके पक्ष में कुछ भी होता दिखाई नहीं दे रहा हैं। लॉर्ड्स में हो रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन बारिश ने खेल बिना एक गेंद फेंके स्थगित करवाया और दूसरे दिन जब भारतीय बल्लेबाजी शुरू हुई तो मात्र 107 रनों पर पूरी टीम पवेलियन वापस लौट गई।

Pic credit: Getty images

भारत के तरफ से जहां अश्विन ने सबसे अधिक 29 रन बनाए ,तो वहीं इंग्लैंड की तरफ से  एंडरसन ने अपने नाम 5 विकेट किए।

Pic credit: Getty images team england

वहीं अपनी पहली पारी में खराब शुरुआत के बाद इंग्लैंड ने शानदार वापसी की। काफी लंबे समय बाद टीम में आए क्रिस वोक्स ने शानदार 120 रन बना मैदान पर मौजूद हैं। छठें विकेट के लिए जोनी के साथ वोक्स ने 180 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को 250 रनों की लीड के साथ 357 के स्कोर पर पहुंचा दिया हैं।

हरभजन और लक्ष्मण ने कहा मैच ड्रॉ करने को लड़े टीम इंडिया

Photo credit : IANS

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा ” बहुत कुछ मौसम पर डिपेंड करता हैं। मुझे लगता है अब बारिश ही भारत को हार से बचा सकती हैं। भारत को शानदार बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। अगर में इंग्लैंड का कप्तान होता तो 250 रनों की लीड के बाद भारत को बैटिंग के लिए बुलाता, खांस तौर पर जिस तरह के गेंदबाज उनके पास हैं।

Pic credit: Getty images

ई एस पी एन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान लक्ष्मण ने कहा ” भारत अब ड्रॉ के लिए आशा कर सकती है। मुझे लगता है कि जो रुट को कल सुबह एक साहसी निर्णय लेते हुए भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करना चाहिए। खांस तौर पर जिस तरह का मौसम हैं और बोर्ड पर इंग्लैंड 250 रन आगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here