शुभमन गिल

पिछले लंबे वक्त से भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे पर दस्तक देने के बाद आखिरकार इंडिया की टेस्ट टीम में शुभमन गिल को एंट्री मिल गई। गुरुवार को टीम का ऐलान होते ही गिल सोशल मीडिया में छा गए। साथ ही युवा खिलाड़ी ने खुलासा किया कि इस मुकाम तक पहुंचने में युवराज सिंह ने उनकी काफी मदद की है।

युवराज सिंह ने किया है शुभमन गिल का मार्गदर्शन

Shubman Gill and Yuvraj Singh

टीम में जगह मिलने के बाद शुभमन गिल ने खुलासा किया कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह हमेशा उनकी मदद करते हैं। यह बताते हुए गिल ने कहा, “वह मुझे बताते रहते हैं कि मुझे क्या करना चाहिए। कुछ साल पहले उन्होंने मुझसे कहा था कि मुझे किसी भी कंपनी पर सिग्नेचर नहीं करने चाहिए, मुझे अभी सिर्फ मैदान पर जाकर अपना खेल दिखाना चाहिए और मैंने उनकी बात मानते हुए किसी पर भी कंपनी को साइन नहीं किया। कुल मिलाकर कहूं तो वह मुझे गाइड करते हैं।

युवराज सिंह ही नहीं बल्कि “बहुत सारे लोग हैं जो मेरा मार्गदर्शन करते रहते हैं। जैसे मेरे पिता, युवराज सिंह, गुरकीरत मान हैं। मैं अपने पिता के बहुत करीब हूं। ”

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ मचा रहे धमाल

शुभमन गिल

20  वर्षीय शुभमन गिल पिछले लंबे वक्त से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आपको बता दें, गिल इस समय तिरुवनंतपुरम में हैं। वहां बतौर कप्तान इंडिया-ए को साउथ अफ्रीका-ए के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट मैच में जीत दिलाई।

इस मैच की पहली पारी में सलामी बल्लेबाज गिल ने 90 रन बनाए थे, हालांकि दूसरी पारी में वह महज 5 रन ही जुटा पाए। हालांकि इतनी कम उम्र में उन्हें कप्तानी मिलने पर कई लोगों ने विरोध किया था लेकिन गिल ने मैच जिता कर साबित कर दिया की वह इस पद के हकदार हैं।

3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शुभमन गिल

Leave a comment

Your email address will not be published.