india cricket team afp 806x605 41505897688

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका की जमीन पर 6 मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारतीय टीम ने अबतक इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई हुई है.

अब भारत और साउथ अफ्रीका की इस सीरीज का तीसरा वनडे मैच कल 7 फरवरी को खेला जाना है और इसी तीसरे वनडे मैच के लिए आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में भारत की संभावित प्लेयिंग इलेवन के बारे में ही बताएंगे.

आइये डालते है एक नजर पूरी प्लेयिंग 11 पर :

रोहित शर्मा 

rohit sharma 2130048

रोहित शर्मा एकलौते ही एसे खिलाड़ी है, जो वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में भी भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने का दारमोदार रोहित के कंधो पर ही होग

शिखर धवन 

Shikhar

गब्बर के नाम से मशहूर ये खिलाड़ी तकनिकी रूप से काफी सक्षम खिलाड़ी है. इस खिलाड़ी की खास बात यह है कि ये लम्बीं इनिंग खेलने की भी काबिलियत रखता है. तीसरे वनडे में भी रोहित का साथ एक बार फिर शिखर धवन ही देते हुए नजर आयेंगे.

विराट कोहली 

Virat Kohli 7

तीसरे वनडे में भी भारत की कमान भारतीय कप्तान विराट कोहली के हाथ में ही होगी. दुनिया जानती है, कि विराट के हाथ में जब बल्ला होता है तो वह अपनी विपक्षी टीमो की क्या हालत कर सकते है.

विराट कोहली क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों में कान्सिस्टेंट है. और ये बात उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती दोनों वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन करके बता दी है.

अजिंक्य रहाणे

ajinkya rahane of india raises his bat to celebrate his half century3

भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे सीरिज में शानदार प्रदर्शन कर रहे है और उनका भी तीसरे वनडे मैच में खेलना तय है,

मनीष पाण्डेय 

30manishpandey2

दुसरे वनडे से तीसरे वनडे में अगर कोई पहला बदलाव व निश्चित बदलाव होने वाला है तो वह केदार जाधव की जगह मनीष पाण्डेय का होने वाला है.

केधार जाधव को अभी सीरीज में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन भारतीय टीम को अपने और बल्लेबाजों को भी सीरीज में मौका देना है, इसलिए मनीष पाण्डेय को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है.

महेंद्र सिंह धोनी

dhoni keeping 640 t20

महेंद्र सिंह धोनी तीसरे वनडे में भी भारत के लिए पांचवे नंबर की भूमिका व कीपिंग की भूमिका में नजर आयेंगे. धोनी अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है. वो टीम की पारिस्थिति के हिसाब से खेलने की भी काबिलियत रखते है. और अंत के कुछ ओवरो में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकते है.

 

हार्दिक पंड्या 

1496599278 hardik pandya india sarfraz ahmed pakistan ct 2017

भारतीय टीम के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी पर कप्तान विराट कोहली व टीम मैनेजमेंट का बहुत भरोसा है. इसलिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में भी इस खिलाड़ी का खेलना तय है.

युज्वेंद्र चहल

chahal t20 ap

चहल ने अबतक सीरीज में शानदार गेंदबाजी की है उन्होंने दुसरे वनडे मैच में पांच विकेट लिए थे, इसलिए तीसरे वनडे मैच में भी भारत की स्पिन गेंदबाजी का दारमोदर युज्वेंद्र चहल पर ही होगा.

कुलदीप यादव 

800798232

कुलदीप यादव भी अबतक खेले गए दोनों वनडे मैच में काफी सफल साबित हुए है और उन्होंने दोनों वनडे मैच में ही भारतीय टीम के लिए विकेट निकाले है इसलिए उनका भी प्लेयिंग इलेवन में स्थान पक्का है.

मोहम्मद शमी 

mohammad shami7

भुवनेश्वर कुमार अबतक इस सीरीज में अपनी लय में नहीं दिखे है, इसलिए हो सकता है कि टीम मैनेजमेंट भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को तीसरे वनडे मैच में मौका दे.

जसप्रीत बुमराह

bhu1 1

भारत के इस उभरते हुए युवा तेज गेंदबाज ने अपनी योर्कर गेंदों से बहुत कम समय में अपनी एक बड़ी पहचान बना ली है, डेथ ओवेर्स स्पेसिलीस्ट मानें जाने वाले जसप्रीत बुमराह भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे जरुर खेलते हुए नजर आयेंगे.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *