India Team-sl vs Ind

आईपीएल 2021 (IPL 2021) लीग के बीच में ही स्थगित होने के बाद फैंस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर बेहद एक्साइटेड हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस फाइनल मैच के बाद भारतीय टीम (India Team) इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. जिसके लिए चयनकर्ताओं की ओर से 24 सदस्यीय टीम का भी ऐलान किया जा चुका है. लेकिन उससे पहले भारत, श्रीलंका (SL vs IND) का दौरा करेगी. इसकी पुष्टि खुद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की है. साथ ही टीम कब रवाना होगी इससे जुड़ी जानकारी भी सामने आ चुकी है.

5 जुलाई को को श्रीलंका के लिए रवाना हो सकती है टीम इंडिया

India Team

हाल ही में स्पोट्स तक के हवाले से आई एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम (India Team) श्रीलंका दौरे के लिए 5 जुलाई को रवाना होगी. इसके बाद टीम के सभी खिलाड़ियों को कोरोना के नियमों के मुताबिक हफ्ते भर क्वारंटाइन में रहना होगा. इसे दो भागों में बांटा गया है. पहले 3 दिन तक खिलाड़ी हार्ड क्वारंटाइन का सामना करेंगे. इस दौरान सभी को होटल के कमरों में बंद रहना होगा.

इसके बाद 4 दिन के लिए खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की अनुमति होगी. फिलहाल टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे से पहले 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथैंप्टम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. यह मैच द रोज बाउल स्टेडियम में न्यूजीलैंड और भारत के बीच होगा. इस मुकाबले के खत्म होने के बाद ही टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर जाएगी.

दोनों टीमों के बीच होने वालें मुकाबलों का शेड्यूल

dhawan ap 571 855

श्रीलंका के दौरे पर पहुंचने के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाएगी. वनडे श्रृंखला की शुरूआत 13 जुलाई से होगी. पहला मैच खत्म होने के बाद श्रीलंका और भारतीय टीम के बीच दूसरा वनडे 16 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद तीसरा एकदिवसीय मैच 19 जुलाई को आयोजित होगा.

वनडे सीरीज खत्म होते ही 22 जुलाई को भारतीय टीम ((India Team) ) और श्रीलंका के बीच पहला टी 20 मुकाबला होगा. दूसरा मैच 24 जुलाई को होगा. तो वहीं दोनों टीमें इस सीरीज का आखिरी मैच 27 जुलाई को खेलने उतरेंगी. स्पोर्ट्स्टार की माने तो दोनों टीमों के बीच होने वाले सभी मुकाबले श्रीलंका के कोलंबो स्टेडियम में कराए जा सकते हैं.

28 जुलाई को वापस इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी टीम इंडिया

WhatsApp Image 2021 05 07 at 2.30.51 PM

फिलहाल इन मैचों के स्थल को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, स्पोर्ट्स्टार की माने तो कोलंबो में ये सभी मैच कराए जा सकते हैं. बता दें कि 27 जुलाई को दोनों सीरीज खत्म होते ही भारतीय टीम (India Team) 28 जुलाई को वहां से सीधा इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. यहां पर भारत को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है.