India Team-vaccine

कोरोना महामारी के खतरनाक कहर की चपेट में आए दो खिलाड़ी, कोचों और स्टाफ के कारण इसी साल आईपीएल 2021 (IPL 2021) बीच में ही अनिश्चित समय तक के लिए स्थगित करना पड़ा. इस लीग के बीच में ही रूकने के बाद अब तक लगभग सभी खिलाड़ी अपने-अपने देश पहुंच चुके हैं. जबकि भारतीय टीम (India Team) के खिलाड़ी भी अपने-अपने घर पर लौट आए हैं.

WTC और इंग्लैंड सीरीज के लिए जाने से पहले जरूरी काम कर रहे खिलाड़ी

India Team

इस टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद शुक्रवार को बीसीसीआई ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 24 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. जिसमें 4 अतिरिक्त खिलाड़ी भी शामिल है. इंग्लैंड जाने के लिए इन दिनों टीम इंडिया तैयारी में जुटी है.

विदेश के लिए रवाना होने से पहले ही भारतीय खिलाड़ियों ने कुछ जरूरी काम निपटाना शुरू कर दिया है. हाल ही में भारतीय टीम (India Team) के 3 खिलाड़ियों ने कोरोना महामारी के कहर को देखते हुए वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. इस रिपोर्ट के जरिए हम आपको बताते हैं कि, कौन-कौन से खिलाड़ियों ने अभी तक डोज ली है.

धवन के साथ ही रहाणे ने भी ली वैक्सीन की पहली डोज

WhatsApp Image 2021 05 09 at 6.22.25 AM

आईपीएल 2021 के स्थगित होते ही सबसे पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar dhawan) ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है. उन्होंने यह डोज बीते 7 मई को ली है. भारतीय टीम (India Team) के वो पहले क्रिकेटर हैं, जिन्होंने वैक्सीन ली है. लेकिन, दिलचस्प बात तो यह है कि, इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें चयनकर्ताओं ने टीम में जगह नहीं दी है.

WhatsApp Image 2021 05 09 at 6.22.14 AM

धवन के ही कदम पर टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भी वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. जिसकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल शनिवार, यानी 8 मई को रहाणे ने मुंबई में वैक्सीन की डोज ली है. फिलहाल रहाणे को इंग्लैंड के लिए 4 महीने के लिए रवाना होना है. हालांकि दूसरी डोज उन्हें इंग्लैंड में लेनी होगी.

उमेश यादव ने भी लगाई वैक्सीन

WhatsApp Image 2021 05 09 at 6.22.03 AM

रहाणे ही नहीं बल्कि भारतीय टीम (India Team) के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने भी वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. जिससे जुड़ी एक तस्वीर भी सामने आई है. दरअसल उमेश को भी चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे के लिए लिस्ट में जगह दी है. ऐसे में दूसरी डोज वो भी इंग्लैंड में ही लेंगे. हालांकि भारतीय टीम के इन खिलाड़ियों से पहले ही टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मार्च में वैक्सीन लगवाई थी.

WhatsApp Image 2021 05 09 at 6.21.59 AM

उन्होंने वैक्सीन की यह डोज भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान अहमदाबाद में ही ली थी. 45 साल से ज्यादा उम्र वाले नागरिकों की श्रेणी में आने की वजह से ही शास्त्री ने मार्च में वैक्सीन लगवा ली थी. फिलहाल इस तरह की उम्मीद जताई जा रही है कि, इंग्लैंड दौरे पर निकलने से पहले सभी सदस्य वैक्सीन लगवा लेंगे.