India team-ravi shastri

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए 24 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. इस दौरे पर जाने से पहले भारतीय टीम (India Team) के सभी खिलाड़ियों को 19 मई को बीसीसीआई के बायो बबल में एंट्री करनी है. लेकिन, उससे पहले ही कुछ खिलाड़ियों के बायो बबल में जाने से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

19 मई को ये स्टार खिलाड़ी बायो बबल में नहीं करेंगे एंट्री

India Team

इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई 24 सदस्यीय टीम में 20 खिलाड़ी मुख्य टीम का हिस्सा हैं जबकि 4 अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर चुने गए हैं. इसी बीच ‘Espncricinfo’ के हवाले से आई एक बड़ी खबर के मुताबिक,

“तय समय से 5 दिन की देरी से विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रवि शास्त्री 19 मई के बजाय 24 मई को भारतीय टीम के बायो-बबल में प्रवेश करेंगे. क्योंकि वो स्थानीय निवासी हैं. लेकिन, इस दौरान ये सभी खिलाड़ी और कोच 19 मई से घर पर ही सख्त सुरक्षा में रहेंगे”.

हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस तरह की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम (India Team) विराट कोहली के नेतृत्व में 18 से 22 जून के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. यह मैच साउथम्पटन के द रोज बाउल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए 2 जून को टीम इंडिया इंग्‍लैंड के लिए उड़ान भरेगी.

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर बनाए गए हैं सख्त नियम

WhatsApp Image 2021 05 07 at 2.37.31 PM 2

इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) के हवाले से एक सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया था कि, खिलाड़ियों को पहले से ही ये चेतावनी दे दी गई है कि, यदि मुंबई पहुंचने के बाद किसी भी सदस्य की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो वह अपना दौरा खत्‍म समझे. क्‍योंकि, बीसीसीआई (BCCI) किसी भी खिलाड़ी के लिए भी दोबारा से कोई अन्य चार्टर उड़ान की व्‍यवस्‍था नहीं करेगा.

इंडियन एक्‍सप्रेस के हवाले से एक खबर सामने आई थी कि, भारतीय टीम (India Team) के फिजियो योगेश परमार ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को यह सलाह दी थी कि, मुंबई पहुंचने तक खिलाड़ी खुद को घर पर ही आइसोलेट करने का पूरा प्रयास करें. इसके बाद जैसे ही टीम होटल पहुंचेगी उसके बाद पहले दिन सभी प्लेयर्स के साथ सपोर्ट स्‍टाफ और उनके परिवार का आरटी पीसीआर किया जाएगा.

इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई 24 सदस्यीय भारतीय टीम (India Team)

WhatsApp Image 2021 05 07 at 2.30.51 PM 1

विराट कोहली (C), अजिंक्य रहाणे (VC), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (WK), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव. (केएल राहुल और साहा विकेटकीपर- फिटनेस पर निर्भर करता है)

स्टैंडबाय प्लेयर्स: अभिमन्यु ईशवरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, अर्जन नागवासवाला.