India Team-INDw vs AUSw

भारतीय टीम (India Team) और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia women’s team) के बीच खेले गए आखिरी टी20 मैच में भारत को 14 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ ही टीम इंडिया ने टी20 सीरीज को भी 2-0 से गंवा दिया है. इस मैच में इस मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. फैसले के मुताबिक पहले बल्लेबाजी करने कंगारू की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 150 रन स्कोर खड़ा किया था. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया सिर्फ 135/6 रन ही बना सकी.

पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने 150/5 रन का दिया था लक्ष्य

India Team

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की ओर से उतरी सलामी जोड़ी को पावरप्ले में ही रेणुका सिंह ने तोड़ दिया था. लेकिन बेथ मूनी क्रीज पर टिकी रहीं. उन्होंने 43 गेंद में 10 चौके की मदद से 61 रन की शानदार पारी खेली. इसके बाद मध्यक्रम की शनदार बल्लेबाज तलहिया मैकग्रा ने नाबाद 44 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 150 रन तक पहुंचाने का काम किया. पिछले मुकाबले में भी मैकग्रा ने 42 रन की नाबाद पारी खेली थी.

कंगारू टीम की ओर से इन दोनों के अलावा और एक भी खिलाड़ी 20 रन का भी आंकड़ा नहीं बना सकी थी. भारतीय टीम (India Team) की ओर से सबसे सफल गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड़ रही. उन्होंने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट झटके. जबकि रेणुका सिंह, पूजा और दीप्ति शर्मा को सिर्फ 1-1 सफलता हासिल हुई. शिखा पांडे को एक भी विकेट नहीं मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की रही खराब शुरूआत

photo 2021 10 10 18 54 49

भारतीय टीम (India Team) के सामने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 150 रन का लक्ष्य था. जिसका पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरूआत भी बेहद खराब रही. तूफानी बल्लेबाज शेफाली वर्मा महज 1 रन बनाकर निकोला कैरी की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठी और पवेलियन लौट गई. इस दौरान सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना क्रीज पर सेट होने में कामयाब रहीं.

उन्होंने 49 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके की मदद से शानदार अर्धशतकीय (51) पारी खेली. वहीं जेमिमा रोड्रीग्स इस मुकाबले में 23 रन बनाकर आउट हो गईं. कप्तान हरमनप्रीत कौर भी टीम में बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे सकीं और महज 13 रन बनाकर उन्होंने एन्नाबेल सदरलैंड की गेंद पर अपना अहम विकेट दे दिया. यहां से टीम की पारी पूरी तरह से बिखर गई. पूजा वस्त्राकर भी 23 रन बनाकर आउट हो गईं.

हार के साथ 2-0 से गंवाई सीरीज

photo 2021 10 10 18 54 33

हालांकि विकेटकीपर रिचा घोष ने नाबाद 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाए. लेकिन, दूसरे छोर से एक भी खिलाड़ी उनका साथ नहीं दे सकी. जिसके चलते आखिरी टी20 मुकाबले में भारतीय टीम (India Team) को 14 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले को गंवाने के साथ ही भारत ने सीरीज को भी ऑस्ट्रेलिया के हाथ सौंप दिया.