India Team-Lords
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम (India team) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच जारी लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Teat) मैच का आज आखिरी दिन बचा है. भारत के पास 4 विकेट मौजूद हैं. पंत के अलावा बाकी अहम खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके हैं. खेल के चौथे दिन की शुरूआत टीम इंडिया के लिए बेहद खराब रही थी. केएल राहुल (KL Rahul) 5 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 21 रन बनाकर मार्क वुड (Mark Wood) को विकेट दे बैठे. इसके बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पारी को संभाल सकते थे. लेकिन, वो भी 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

पहले सेशन में भारत को बैक टू बैक तीन बड़े झटके लगे, जो खेल के मुताबिक नहीं होना चाहिए थे. इससे टीम के रन बनाने की गति बेहद धीमी हो गई. बल्लेबाजों का मुख्य फोकस रन बनाने के बजाय विकेट बचाने पर चला गया. जिसकी वजह से भारत सिर्फ 157 रन की ही बढ़त हासिल कर सका. इस मुकाबला का आज आखिरी और 5वां दिन है. इस खास रिपोर्ट के जरिए हम उन 3 जरूरी मुद्दों पर बात करने जा रहे हैं, जो टीम को करना जरूरी होगा.

1. पहले सेशन को पूरा खेले

India Team

यदि इस मैच को जीतना या ड्रॉ करवाना है तो भारत को पहले सेशन में विकेट को बचाए रखना होगा और अच्छी बल्लेबाजी जारी रखनी होगी. टीम इंडिया की ओर से इस समय क्रीज पर युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (14 रन) टिके हुए हैं. उनके साथ इशांत शर्मा (4 रन) भी बल्लेबाजी कर रहे हैं. ऐसे में इन दोनों को रन बनाने के साथ उस बात का भी ख्याल रखना होगा कि, पहले सेशन को पूरा खेलें.

यदि खेल के चौथे दिन की तरह भारतीय टीम (India team) का हाल आज के दिन हुआ तो यकीनन इंग्लैंड सीरीज पर 1-0 से बढ़त हासिल करने में कामयाब हो सकती है. इसलिए टीम इंडिया के बल्लेबाजों को आखिरी दिन इसी रणनीति से उतरना होगा कि, पहले सेशन को अपने नाम करे. पंत से फैंस को खासा उम्मीद होगी. क्योंकि वे ऐसे खिलाड़ी की लिस्ट में आते हैं जो अपने दम पर गेम पलटने की क्षमता रखते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse