India Team-Oval test
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम और इंग्लैंड (India Team vs England) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल में शुरू हो चुका है. इस मुकाबले का पहला दिन टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी के लिहाज से बेहद खराब रहा. चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर कप्तान जो रूट ने फील्डिंग करने का फैसला किया. उनके इस निर्णय को इंग्लिश गेंदबाजों ने बखूबी तरीके से अंजाम दिया. भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा क्रिस वोक्स हावी रहे. उन्होंने पहली पारी में कुल 4 विकेट झटके.

टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज महज 28 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद सिर्फ कोहली और शार्दुल के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली. इसके अलावा एक भी बल्लेबाज ओवल के मैदान पर अपना बल्ला नहीं चला सका और टीम इंडिया 10 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत की पारी का अंत होने के बाद इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी.

इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और अंग्रेजी टीम ने 53 रन बनाकर 3 विकेट गंवा दिए. इसमें जो रूट का अहम विकेट रहा. इस खास रिपोर्ट में हम उन 3 मसलों पर चर्चा करने जा रहे हैं जो दूसरे दिन टीम इंडिया को करना चाहिए.

3. पहले सेशन में 3 विकेट कम से कम लेने चाहिए

India Team

भारत अगर लीड्स टेस्ट की गलती को नहीं दोहराना चाहता है, तो उसे ओवल में वो करना होगा, जिससे इस मैच में वापसी की उम्मीद बरकरार रह सकती है. अभी इंग्लैंड टीम 138 रन पीछे है और 7 विकेट बचे हुए हैं. यानी कि मिडिल ऑर्डर में अभी भी क्रीज पर डेविड मलान, क्रेग ओवरटन बल्लेबाजी करते रहे हैं. जबकि ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो जैसे बल्लेबाजों का आना बाकी है.

ओवल टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों को इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर शुरूआत से ही दबाव बनाना होगा, ताकि लंच होने तक कम से कम भारत 3 विकेट ले सके. यदि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अपनी इस रणनीति में कामयाब होते हैं तो यकीनन फिर से भारतीय टीम (India Team) इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर सकती है. इसलिए गेंदबाजों को इस रणनीति के साथ उतरना होगा कि पहले सेशन में वो अंग्रेजी टीम को 3 अहम झटके दें और मैच में फिर से वापसी करें.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse