India Team-England
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम (India team) और इंग्लैंड (England) के बीच खेले जा रहे ओवल टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही. लेकिन, पहले सेशन में 3 झटके लगने के बाद शार्दुल ठाकुल और ऋषभ पंत ने मिलकर भारत की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच 100 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप हुई. ये साझेदारी उस पनपी जब भारत को रन और विकेट दोनों की खासा जरूरत थी. इन दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली.

जिसके दम पर भारत, इंग्लैंड के खिलाफ 368 रन की लीड लेने में कामयाब रहा. आखिर में बुमराह और उमेश यादव के बीच भी 45 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई थी. ये स्कोर के लिए टीम के लिए बेहद अहम था. हालांकि चौथे दिन का आखिर सेशन खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए थे. लेकिन, इंग्लैंड को जीत के लिए 5वें दिन 291 रन की जरूरत है. इस खास रिपोर्ट में हम उन 3 मसलों पर बात करेंगे, जो भारत को ओवल टेस्ट के 5वें दिन करना चाहिए.

1. पहले सेशन में 3 विकेट लें

India Team-England

भारत को ओवल टेस्ट अपने नाम करने के लिए पूरे 10 विकेट चाहिए. ऐसे में गेंदबाजों को खेल के 5वें दिन अपना दमखम दिखाना होगा और टीम को एक अच्छी शुरूआत दिलानी होगी. फिलहाल टीम इंडिया की मैच में वापसी कराने के लिए तेज गेंदबाजों को अपनी लय हासिल करनी होगी. ताकि भारत मेजबान पर अपनी पकड़ बना सके. चौथे दिन का मैच खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए थे.

यानी सलामी जोड़ी क्रीज पर सेट हो चुकी है. लेकिन, आखिरी दिन भारतीय तेज गेंदबाजों के पास इस जोड़ी को तोड़ने का अच्छा होगा. फैंस चाहेंगे कि, भारत 5वें दिन अच्छी शुरूआत करे. क्योंकि सीरीज पर बढ़त हासिल करने का ये अच्छा मौका होगा और बीते कुछ सालों से इंग्लैंड में चल रहे हार के सिलसिले के इतिहास को पलटने का भी एक बेहतरीन जरिया है. इस मैच में वापसी करने के लिए भारतीय टीम (India team) को पहले सेशन में विरोधियों को कम से कम 3 लेने होंगे.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse