India Team-3 work
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम (India team) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket team) के लॉर्ड्स टेस्ट जारी है. इस मुकाबले का दूसरा दिन टीम इंडिया के लिए बेहद खराब रहा. दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने 8 विकेट महज 92 रन के अंदर खो दिए. जबकि भारत के पास मेजबान को एक बड़ा स्कोर देने का अच्छा मौका था. लेकिन मिडिल ऑर्डर के साथ निचले क्रम के बल्लेबाज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा. जिसकी वजह से टीम इंडिया की पारी का अंत 364 रन पर हो गया.

364 रन के स्कोर पर भारत की पूरी पारी सिमट गई. इस लक्ष्य का पीछा करने मेजबान टीम उतरी चुकी है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए हैं. लेकिन, भारत से अभी 245 रन पीछे है. जिसका फायदा खेल के तीसरे टीम इंडिया आसानी से उठा सकती है. इस खास रिपोर्ट में हम उन्हीं तीन अहम काम के बारे में बात करने जा रहे हैं जो भारत के लिए करना जरूरी होगा.

1. जो रूट को जल्दी भेजना होगा पवेलियन

India Team

नॉर्टिंघम टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद दोनों ही टीम दूसरे मैच में जीत हासिल करने के उद्देश्य से उतरी हैं. क्योंकि सीरीज पर 1-0 से बढ़त बनाने के लिए दोनों के पास यह पहला मौका है. ऐसे में भारतीय टीम (India Team) अगर सीरीज पर जीत हासिल करना चाहती है तो उसे आज के दिन मेजबान को कुछ गहरी चोट देनी होगी. भारतीय गेंदबाजों को सबसे पहले कप्तान जो रूट (Joe Root) को अपना निशाना बनाना होगा.

इसके पीछे की बड़ी वजह यह भी है क्योंकि अगर आज भी वो क्रीज पर सेट हो गए तो भारत के लिए मुश्किलें खड़ी करने का कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. इसका उदाहरण वो नॉर्टिंघम टेस्ट मैच में भी दे चुके हैं. जिस वक्त मेजबान बुरी स्थिति में था उस वक्त उनके बल्ले से पहली पारी में 64 और दूसरा पारी में 109 रन निकले थे. यानी कि इस वक्त वो शानदार लय में हैं. ऐसे में उन्हें आज के दिन जल्द से जल्द भारतीय गेंदबाजों को पवेलियन भेजना होगा. इस समय वो 46 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse