India Team-3 mistake
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम (India team) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच खेला जा रहा लॉर्ड्स टेस्ट (Lords test) मैच का आज आखिरी दिन बचा है. जिस तरह से दोनों टीमों का इस मुकाबले में प्रदर्शन रहा है, उसे देखकर तो ऐसा साफ लग रहा है कि, यह मैच ड्रॉ की तरफ बढ़ चुका है. मुकाबले का चौथा दिन भारतीय बल्लेबाजी के मुताबिक बेहद खराब रहा. भले ही टीम ने 181 रन बना लिए. लेकिन, अहम विकेट बचाने में कामयाब नहीं रही.

हालांकि बेहद खराब शुरुआत मिलने के बाद अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने भारत की पारी को संभाला. इन दोनों की वजह से टीम ऑलआउट नहीं हो सकी. लेकिन, अंतिम सेशन भी टीम के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा. इस खास रिपोर्ट में हम उन्हीं तीन गलतियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो भारत ने खेल के चौथे दिन की और मैच फंस गया.

1. पहले सेशन में 3 विकेट गँवाया

India Team

चौथे दिन बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका शतकधारी केएल राहुल के तौर पर लगा. वो महज  5 (30) रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा क्रीज पर टिके हुए थे और शानदार फॉर्म में थे. लेकिन, लोकेश के जाते ही वो भी पुल शॉट खेलने के चक्कर में 21 (36) रन बनाकर मार्क वुड की गेंद का शिकार हो गए. इन दो बड़े झटकों से टीम इंडिया खुद को संभालने की कोशिश में थी कि भारत को तीसरा बड़ा झटका भी लंच से पहले लग गया.

चेतेश्वर पुजारा के साथ बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली से बेद उम्मीद थी. उस दौरान वो अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे. लेकिन, 20 (31) रन बनाकर वो सैम करन की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे. बैक टू बैक तीन बड़े झटके के बाद टीम इंडिया की स्थिति ऐसी हो गई थी कि, चौथे दिन विकेट बचाना ज्यादा जरूरी हो गया था. भारतीय टीम (India team) से बड़ी गलती पहले ही सेशन में हुई, जब उन्होंने तीन विकेट एक साथ गंवा दिए. जबकि जीत के लिए इन बल्लेबाजों का रन बनान बेहद जरूरी था.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse